Sunday , July 21 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / पंजाब में सिख बनकर छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, कई शहरों में हाई अलर्ट

पंजाब में सिख बनकर छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, कई शहरों में हाई अलर्ट

पंजाब में एक बार फिर कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के छिपे होने को लेकर इंटेलिजेंस ब्‍यूराे, सीआईडी और आर्मी इंटेलिजेंस ने इनपुट जारी किया है. पंजाब के फिरोजपुर और बठिंडा के पास सिख वेश में आतंकी जाकिर मूसा के छिपे होने की तस्वीरें जारी की गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, मूसा पंजाब के बठिंडा रेंज में रह रहा है. जांच एजेंसियों को शक है कि मूसा ने सिख वेशभूषा में रह रहा है. वह पगड़ी पहन कर और दाढ़ी बढ़ाकर आम लोगों के बीच घूम रहा है. आतंकी की खोज में सेना भी हाई अलर्ट पर है.

जाकिर मूसा को लेकर पंजाब में फिर अलर्ट

बठिंडा रेलवे स्‍टेशन पर गहन जांच की जा रही है, साथ ही राजस्‍थान से लगी सीमा को भी सील कर दिया गया है. सड़कों पर नाकेबंदी और चेकिंग शुरू की गई है.

जाकिर मूसा के अमृतसर बेल्ट में होने के इनपुट के कुछ दिनों बाद ही 18 नवंबर, 2018 को निरंकारी मिशन में ग्रेनेड अटैक करवाया गया, जिसमें तीन लोग मारे गए और 12 लोग जख्मी हो गए थे.

पंजाब पुलिस ने संदिग्‍ध पकड़ा, जाकिर मूसा से जुड़े होने की आशंका

कौन है जाकिर मूसा?

जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है. रिपोर्ट के मुताबिक, पहले वह हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा था. बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई. मूसा काफी पढ़े-लिखे परिवार से है. वह चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन 2013 में उसने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और आतंक के रास्ता चुन लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)