Monday , June 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / बुजुर्ग को हलाला के जरिए मिली युवा पत्नी, तलाक न देने पर अड़ा

बुजुर्ग को हलाला के जरिए मिली युवा पत्नी, तलाक न देने पर अड़ा

बरेली से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. तीन तलाक के बाद शौहर-बीवी में सुलह हो गई. दोबारा साथ रहने के लिए बीवी ने एक बुजुर्ग से हलाला किया लेकिन अब मौजूदा शौहर उसे तलाक देने को तैयार नहीं. परेशान युवती ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फ़रहत नकवी से इंसाफ की गुहार लगाई है. अब महिला खुला लेने की सोच रही है ताकि घर दोबारा बस जाए.

तीन तलाक और हलाला पर लाख बहसों के बाद भी दोनों से छुटकारा नहीं दिख रहा. बरेली का ताजा मामला यही बताता है. जानकारी के अनुसार उत्तराखंड निवासी अकील अहमद की बेटी जूही का निकाह मोहम्मद जावेद के साथ साल 2010 में हुआ था. दंपति के दो बेटे हुए. वक्त के साथ दोनों में कहासुनी होने लगी और नौबत तलाक की आ गई.

साल 2013 में दोनों का तलाक हो गया. हालांकि उसके बाद दोनों को गलती का अहसास हुआ. दोबारा निकाह के लिए पति-पत्नी ने पूरे परिवार की सहमति ली. युवती की बरेली के एक 65 वर्षीय बुजुर्ग के साथ हलाला की रस्म हुई. बुजुर्ग ने हामी भरी कि वो तलाक दे देगा लेकिन हलाला के बाद उसकी नीयत बदल गई और उसने तलाक देने से इनकार कर दिया.

पहली शादी से दंपति के दो बेटे हैं और तलाक के बाद से एक बेटा मां और एक पिता के पास रह रहा है. पीड़िता की बार-बार मांग के बावजूद बुजुर्ग के तलाक से इनकार करने पर मामला गरमा गया है. पीड़िता ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फ़रहत नकवी से इंसाफ की गुहार लगाई है. खुला कराकर युवती को अनचाहे रिश्ते से आजाद कराने की योजना बनाई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)