Monday , June 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / 24 घंटे के अंदर जम्मू-कश्मीर में तीसरी मुठभेड़, बडगाम में मारे गए दो आतंकी, 5 जवान घायल

24 घंटे के अंदर जम्मू-कश्मीर में तीसरी मुठभेड़, बडगाम में मारे गए दो आतंकी, 5 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के परगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि दो से तीन आतंकवादी रिहायशी इलाके में छिपे हैं. सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के बताए जा रहे हैं. ऑपरेशन जारी है. इस एनकाउंटर के दौरान पांच जवान भी घायल हो गए हैं.

बता दें कि सुरक्षाबलों को शुक्रवार सुबह बडगाम में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया. खुद को घिरा देखकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. रिहाइशी इलाका होने के कारण सुरक्षाबलों को मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है.

फिलहाल, दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. इनमें से एक आतंकी विदेशी बताया जा रहा है. मारे गए आतंकियों के पास से अमेरिका की एम4 स्नाइपर राइफल बरामद हुई है. इससे पहले यह अमेरिकी राइफल आतंकी मसूद अजहर के भांजे के एनकाउंटर के बाद बरामद हुई थी. यह एनकाउंटर 2018 में जम्मू-कश्मीर के त्राल में हुआ था.

पिछले 24 घंटे में यह तीसरी मुठभेड़ है. इससे पहले गुरुवार को शोपियां और हंदवाड़ा में चार आतंकियों को मार गिराया गया था. इस हफ्ते दर्जनभर आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है.

तीन महीने में मारे गए 60 आतंकी

पिछले तीन महीने में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है. इस साल मार्च तक 60 आतंकी मारे गए हैं. इसमें सबसे ज्यादा जैश-ए-मोहम्मद के 22 आतंकी है. इसके अलावा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के 15 और लश्कर-ए-तैयबा के 14 आतंकी मार गिराए गए हैं. जबकि पिछले साल 250 से अधिक आतंकी मारे गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)