Monday , June 24 2024
ताज़ा खबर
होम / राजनीति / एयरस्ट्राइक करने वालों को वोट देंगे या नहीं? : मोदी

एयरस्ट्राइक करने वालों को वोट देंगे या नहीं? : मोदी

नई दिल्ली . लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के लातूर में जनसभा की. इस रैली में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मोदी के साथ दिखे, PM हाथ पकड़ कर उद्धव को स्टेज तक लेकर आए. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने उद्धव को अपना छोटा भाई भी बताया. गठबंधन होने के बाद शिवसेवा-बीजेपी की ये पहली बड़ी साझा रैली थी. प्रधानमंत्री ने यहां हाल ही में हुई कांग्रेस नेताओं के घर छापेमारी की बात भी कही. PM ने इस रैली में विपक्ष को निशाने पर लिया, पढ़ें उनके भाषण की बड़ी बातें…

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोग 6 महीने से बोल रहे हैं चौकीदार चोर है, अब नोटों के बंडल इनके दरबारियों के घर से निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि असली चोर कांग्रेस है, इसलिए इन्हें चौकीदार का डर है. उन्होंने कहा कि जब कल कार्रवाई हो रही थी तो कांग्रेस के एक बड़े नेता वहां पर पहुंच गए और अधिकारियों को धमकाने लगे, लेकिन जब फोटो निकलना शुरू हुई तो मुंह पर रुमाल रख कर भाग गए.

– PM ने कहा कि एक तरफ हमारी नीति और नीयत है, दूसरी ओर विरोधियों का कांग्रेस का रवैया है. आतंकियों के अड्डे में घुसकर मारना नए भारत की रीति है, आतंक को हराना ही हमारा संकल्प है.

– युवा वोटरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील करते हुए कहा कि क्या आपका पहला वोट बालाकोट एयरस्ट्राइक करने वाले वीर जवानों को डाला जाना चाहिए कि नहीं जाना चाहिए? इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका ये वोट सीधा मोदी को जाएगा.

-2014 में हम कुछ लक्ष्यों को लेकर हम सामने आए थे, इन्हें पूरा करने में देश ने उनका साथ दिया है. 5 साल की सबसे बड़ी कमाई विश्वास है, अभी तक जो हुआ है उसके लिए भी चौकीदार याद आता है जो होना चाहिए उसकी जिम्मेदारी भी चौकीदार पर है.

-जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रवादियों के मन में विश्वास जगाया है, वहां हालात सामान्य होने की ओर हैं. अभी तक घुसपैठियों की पहचान हो गई है, आगे हम घुसपैठ बंद कर देंगे.

-प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए हमने संकल्प लिया है, कांग्रेस और उनके साथी इस बार देशविरोधी सोच के साथ आगे बढ़ा रहे हैं. कांग्रेस कह रही है कि J-K से धारा 370 से नहीं हटाएगी, कांग्रेस के ढकोसला पत्र और पाकिस्तान की भाषा एक जैसी है. कांग्रेस भी अलगाववादियों से बात करने की बात कर रही है और पाकिस्तान भी यही चाहता है.

-प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस देशद्रोह का कानून हटाने की बात कह रही है और मानवता की बात कर रही है. लेकिन इसी कांग्रेस ने बाला साहेब से वोटिंग का अधिकार छीन लिया था, उसे पहले आइना देखना चाहिए.

-पीएम मोदी ने यहां एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी आज उनके साथ हैं जो जम्मू-कश्मीर में अलग से प्रधानमंत्री चाहते हैं, कांग्रेस से तो कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है लेकिन ‘शरद राव’ आप से ऐसी उम्मीद नहीं थी.

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस दिन भारत ने एयरस्ट्राइक की, तब पाकिस्तान ने रौब दिखाया और हमारे यहां दो विमान घुसाए और कहने लगा कि हमने भारत के दो विमान गिराए, दो पायलट को पकड़ लिया लेकिन शाम को सच सामने आया जिसमें पाकिस्तान को मानना पड़ा कि एक ही पायलट उनके पास है.

-विपक्ष अब कितने सबूत मांगेगा, वायुसेना पहले ही हर सवाल का जवाब दे चुकी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हमारी नई सरकार बनेगी तो देश के हर किसान के खाते में सीधे पैसे जाएंगे, हमारी नई सरकार किसानों के लिए पेंशन देने का भी काम करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)