Saturday , May 18 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / यूपी कैबिनेट मीटिंग आज, फैजाबाद का नाम अयोध्या करने पर लगेगी मुहर

यूपी कैबिनेट मीटिंग आज, फैजाबाद का नाम अयोध्या करने पर लगेगी मुहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सुबह लोकभवन में कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा फैजाबाद का नाम अयोध्या किए जाने की घोषणा को जमीन पर उतारने के लिए इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। साथ ही फैजाबाद मंडल का नाम अयोध्या मंडल किए जाने और इलाहाबाद मंडल का नाम बदलकर प्रयागराज मंडल किए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी।

कैबिनेट बैठक में राजकीय पालीटेक्निक लखनऊ की जमीन का कुछ हिस्सा लखनऊ मेट्रो के लिए दिए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी। खरीफ मार्केटिंग वर्ष-2018-19 में मूल्य समर्थन योजना के तहत मक्का खरीद नीति को मंजूरी दी जाएगी। प्रदेश के अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों (वित्तविहीन) में कार्यरत शिक्षकों को मुख्यमंत्री अध्यापक पुरस्कार योजना से सम्मानित किए जाने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी जाएगी।

कैबिनेट बैठक में किशोरी बालिकाओं के लिए कल्याण के लिए योजना (स्कीम फार एडोलसेंट गर्ल्स-एसएजी) को प्रदेश के सभी जिलों में लागू किए जाने का फैसला किया जाएगा। कैबिनेट में जनपद वाराणसी के गांव कटेसर और डोमरी में हुई घटना के लिए गठित जांच आयोग की रिपोर्ट को विधानसभा के पटल पर रखे के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। यह जांच आयोग  15 अक्तूबर, 2016 को जयगुरूदेव आध्यात्मिक सत्संग मंडल, मथुरा के तत्वावधान में आयोजित सत्संग और शोभायात्रा के दौरान राजघाट लोहे के पुल पर घटित घटना की जांच के लिए रिटायर जस्टिस राजमणि चौहान की अध्यक्षता में गठित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)