Saturday , July 13 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को यूएई ने किया भारत के हवाले

सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को यूएई ने किया भारत के हवाले

नई दिल्ली । 2017 में जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के लैथापोरा में सीआरपीएफ कैंप पर हुये हमले का साजिशकर्ता जैश-ए-मोहम्मद आतंकी निसार अहमद तांत्रे को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत डिपोर्ट कर दिया है। जैश का यह आतंकी जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा स्थित सीआरपीएफ कैंप पर दिसंबर 2017 में हमले का मुख्य साजिशकर्ता है।

निसार अहमद वर्क वीजा के आधार पर भागने की फिराक में था। निसार अहमद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया गया। वह 1 फरवरी को यूएई चला गया था। यूएई ने उसे डिपोर्ट कर दिया जिसके बाद मंगलवार रात को इसकी गिरफ्तारी हुई। सूत्रों के अनुसार तांत्रे का भाई, नूर मोहम्मद तांत्रे भी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर था, जिसे बीते साल सैन्य कार्रवाई में मार गिराया था।

गौरतलब है कि 30-31 दिसंबर 2017 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में लगभग दो भारी हथियाबंद आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के ट्रेनिंग कैंप पर हमला कर दिया जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। आतंकी संगठन का कहना था कि यह फिदायीन हमला उसके आतंकी कमांडर नूर त्राली की मौत का बदला लेने के लिए किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)