Sunday , February 25 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / हुनरबाजों को मिलेगा विदेशी कलाकारों के साथ टेलेंट दिखाने का मौका

हुनरबाजों को मिलेगा विदेशी कलाकारों के साथ टेलेंट दिखाने का मौका

ग्वालियर। (मुकेश तिवारी) ग्वालियर ।
प्रदेश की पहली वर्ल्ड क्लास डांस एकेडमी का ग्वालियर में हुआ शुभारंभ 
डांस में अपना कॅरियर बनाने की चाह रखने वाले या फिर अपना हुनर दिखाने के लिए मतवाले शहर के हुनरबाज देश और विदेश के जाने-माने कलाकारों के साथ मंच साझा कर सकेंगे। हुनरबाजों के सपनों को साकार कर देश-विदेश में मंच दिलाने का काम करेगी वर्ल्ड डांस अकेडमी। जहां डांस की विविध विद्याओं का प्रशिक्षण प्रदान कर युवाओं को प्लेटफॉर्म मुहैया कराया जाएगा। एकेडमी के प्रेसीडेंट डॉ. डीएन दीक्षित एवं कोरियोग्राफर राहुल दीक्षित ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए यह बात कही। 
उन्होंने बताया कि दीनदयाल नगर स्थित एएम-37 मीरा मेंशन में वर्ल्ड डांस एकेडमी की स्थापना की गई है। जिसका शुभारंभ अमेरिका के पारसी कोल्हा एवं डॉ. डीएन दीक्षित ने किया। यह प्रदेश की पहली एकमा़त्र वर्ल्ड क्लास एकेडमी है, जहां देश व विदेश के जाने-माने कोरियोग्राफर समय-समय पर युवाओं को डांस के बेहतरीन टिप्स देंगे। 
डॉ. दीक्षित ने बताया कि एकेडमी के कोरियोग्राफर राहुल दीक्षित यहां डांस का प्रशिक्षण देंगे। राहुल दीक्षित ने देश के जाने-माने कोरियोग्राफर श्यामक डाबर, टेरेंस लुईस मुंबई के अलावा ब्रांड वे डांस सेंटर अमेरिका, स्टेप टेन्ज स्विटजरलैंड व ऐरियल आर्ट्स न्यूयॉर्क से डांस का प्रशिक्षण लिया है। 
वर्ल्ड डांस एकेडमी में टेप डांस, हिप-हॉप, ऐरियल रिंग व सिल्क, कंटम्प्रेरी,जैज व अरबन डांस का प्रशिक्षण दिया जाएगा।  प्रशिक्षण के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।  एकेडमी के शुभारंभ अवसर पर डॉ. केशव पाण्डेय, डॉ. अरविंद रुनवाल, डॉ. दीपक तोमर, उमा सप्रु एवं डॉ. शिराली रुनवाल ने अपने टेलेंट का प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनका हौंसल बढ़ाया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)