Monday , April 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / बुराड़ी के जिस घर में 11 लोगों ने की थी आत्महत्या, जानें क्या हुआ उस मकान का

बुराड़ी के जिस घर में 11 लोगों ने की थी आत्महत्या, जानें क्या हुआ उस मकान का

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में ग्यारह आत्महत्या करने की घटना के बाद से जांच के नाम पर सील किए गए घर का कब्जा ललित के बड़े भाई दिनेश को मिल गया है। यह आदेश मंगलवार को जारी किया गया था। इसके बाद घर दिनेश के सुपुर्द कर दिया गया। आदेश के तहत ललित के बड़े भाई व उसकी बहन को इस घर का कब्ज़ा देने की बात कही गई।

घर का कब्जा मिलने के बाद दिनेश अब यहां रहेंगे या फिर इस घर को किराए पर लगाएंगे या कुछ और ही करेंगे, फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। दरअसल पिछले दिनों इस घर को मंदिर में तब्दील करने की बात भी सामने आ रही थी। हालांकि अधिकारिक रूप से इस घर को लेकर अभी तक कोई भी बयान दिनेश या फिर उनकी बहन से नहीं आया था। बहरहाल घटना के बाद जांच के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से सील किए गए इस घर को दिनेश के हवाले कर दिया गया।

सभी की फंदे पर लटकने से हुई थी मौत
बुराड़ी के इस घर में एक ही परिवार की 7 महिलाओं और 4 पुरुषों की मौत फंदे पर लटकने के कारण हुई थीं। जांच में यह खुलासा हुआ था कि इस पूरी घटना के पीछे छोटे भाई ललित का बहुत बड़ा हाथ था। पुलिस का मानना है कि रजिस्टर में सारी बातें वह खुद ही लिखता था कि परिवार के किस सदस्य को क्या करना है? इसके लिए वह परिवार के सदस्यों से यह कहता था कि उसके मरे हुए पिता ने यह आदेश दिया है। वह उससे मिलने के लिए आते हैं। उसे यह लगता था कि पिता की आत्मा उससे बात करती है और पिता उसके सपनों में आते हैं।

एक जुलाई को हुई थी यह घटना
दिल दहला देने वाली यह सामूहिक मौत की घटना इस साल एक जुलाई को बुराडी स्थित एक घर में हुई थी। इस घर में 11 लोग फांसी के फंदे से लटके हुए पाए गए थे। मृतक एक ही परिवार के थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी के फंदे से लटकने के कारण हुई मौत थी। हालांकि पुलिस ने इस मौतकांड की जांच सभी पहलुओं से की थी। इस मामले को लेकर पुलिस ने साइक्लॉजिकल अटोप्सी भी कराई थी। इस मामले की जांच बाद में जिला पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)