Wednesday , February 28 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की साजिश नाकाम, जैश के 5 आतंकी श्रीनगर से गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की साजिश नाकाम, जैश के 5 आतंकी श्रीनगर से गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. वे गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमले की योजना बना रहे थे.

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. गिरफ्तार आतंकी 26 जनवरी को ग्रेनेड से हमला करने की तैयारी में थे. गिरफ्तार किए गए आतंकियों में एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूक गोजरी और नसीर अहमद मीर शामिल है.

कैसे मिला सुराग?

दरअसल, जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सीआरपीएफ पार्टी पर 8 जनवरी को आतंकी हमला हुआ था. हजरतबल के पास हबक क्रॉसिंग पर सीआरपीएफ की सड़क सुरक्षा पार्टी पर संदिग्ध आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया. इस हमले में दो आम नागरिक घायल हो गए. जिसके बाद केस दर्ज किया गया और इस घटना की जांच की गई.

जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज सहित इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जुटाए गए और उनका विश्लेषण किया गया. साथ ही खुफिया जानकारी भी इकट्ठा की गई. इसके आधार पर संदिग्ध व्यक्तियों के ठिकाने और घरों पर छापे मारे गए और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. वहीं जब इनसे पूछताछ की गई तो इन्होंने अपनी भूमिका स्वीकार की. साथ 26 जनवरी 2019 को कश्मीर विश्वविद्यालय के सर सैयद गेट पर हुए ग्रेनेड हमले में शामिल होनी की बात भी स्वीकार की.

देवेंद्र सिंह को आतंकियों के साथ पकड़ा

बता दें कि हाल ही में कश्मीर में निष्कासित किए गए डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकियों के साथ पकड़ा गया था. वहीं साथ पकड़े गए आतंकियों की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी पाकिस्तान में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए हुए थे और पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)