Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / सुप्रीम कोर्ट ने वापसी संबंधी याचिकाओं को चार सप्ताह तक टाला

सुप्रीम कोर्ट ने वापसी संबंधी याचिकाओं को चार सप्ताह तक टाला

विदेशों में फंसे भारतीयों की बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कोरोना वायरस महामारी के चलते विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने संबंधी सभी याचिकाओं को चार सप्ताह तक टाल दिया है। गौरतलब हो कि इस खतरनाक वायरस के प्रकोप के चलते विदेशों में रहने वाले बहुत से भारतीय वहीं फंसे हुए हैं।

इन लोगों की सरकार से गुजारिश है कि वह उन्हें जल्द से जल्द यहां से निकालकर भारत वापस लाएं। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई हैं। इसमें कोर्ट से मांग की गई है कि वे सरकार को विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए निर्देश दें। वहीं, देश में लॉकडाउन के बीच कोरोना संक्रमितों की संख्या में तीन दिन बाद रविवार को थोड़ी कमी आई। पिछले दिन से संक्रमित मरीजों की संख्या 800 के पार जा रही थी, लेकिन रविवार को यह संख्या 705 दर्ज की गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 35 लोगों की मौत हुई और 705 नए मामले आए। इसी के साथ कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 9152 हो गई है। इनमें 7987 सक्रिय हैं, 856 स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 308 लोगों की मौत हो गई है। आज नागालैंड में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। वहीं, महाराष्ट्र में 82, उत्तर प्रदेश के आगरा में 30, गुजरात में 22, मध्यप्रदेश के इंदौर में 22, कर्नाटक में 15, आंध्र प्रदेश में 12, राजस्थान में 43 और मुंबई के धारावी में चार नए मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)