Friday , June 21 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / नक्सली वारदातः वोटिंग से एक दिन पहले बस्तर में 6 IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद

नक्सली वारदातः वोटिंग से एक दिन पहले बस्तर में 6 IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान शुरू होने से महज एक दिन पहले नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में नक्सलियों ने बीएसएफ की एरिया डोमिनेशन टीम को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किये.

ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया जिसकी इलजा के दौरान मौत हो गई. वहीं बीजापुर में भी नक्सली मुठभेड़ की खबर है जिसमें दो नक्सली ढेर हुए हैं.

दोनों घटनाओं की पुष्टि करते हुए डीएम अवस्थी ने कहा कि कोयलीबेड़ा इलाके में गोम और घटकल के बीच नक्सलियों ने 6 आईईडी प्लांट किये थे और जवानों को निशाना बनाते हुए उन्हें एक साथ ब्लास्ट कर दिया.  इस हमले में बीएसएफ की 35वीं बटालियन के एएसआई महेन्द्र सिंह शहीद हो गए हैं. ब्लास्ट के बाद वे घायल हो गए थे, इनका इलाज कराया जा रहा था. इलाज के दौरान ही महेन्द्र सिंह ने दम तोड़ दिया. उनकी गर्दन पर गोली लगी थी.

वहीं बस्तर के बीजापुर जिले के बेदरे इलाके में छत्तीसगढ़ पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स और नक्सिलों के बीच मुठभेड़ की खबर है. यहां दो नक्सलियों की डेड बॉडी और दो राइफलें भी बरामद की गई है.

इन घटनाओं के बाद पुलिस और सुरक्षाबल ने संवेदनशील इलाकों में सर्च अभियान तेज कर दिया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की 18 सीटों के लिए सोमवार को वोटिंग होनी है. इनमें से 12 सीटें बस्तर क्षेत्र की हैं.

चुनाव से ऐन पहले कांकेर और बीजापुर में नक्सल वारदात पर बालोद में सीएम डॉ. रमन सिंह ने बयान दिया है. सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नक्सली छुप कर वार करते हैं. ये उनकी कायराना हरकत है. कांकेर में आज नक्सली ब्लास्ट में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)