Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / लाइफ स्टाइल / ’भाग कोरोना’ गेम के जरिए शेयरचैट यूज़र ले रहे हैं कोरोना से बदला

’भाग कोरोना’ गेम के जरिए शेयरचैट यूज़र ले रहे हैं कोरोना से बदला

’भाग कोरोना’ गेम को शेयरचैट प्लैटफॉर्म पर 40 लाख से अधिक पेज व्यूज़ मिल चुके हैं

देश कोविड-19 संकट से जूझ रहा है, ऐसे में शेयरचैट यूज़र्स को कोरोना वायरस से बदला लेने का अनूठा तरीका मिल गया है। एक्स एल आर आई जमशेदपुर के दो विद्यार्थियों अकरम तारिक खान और अनुश्री वरदे बीते 10 दिनों से प्लैटफॉर्म पर ट्रैंड कर रहे हैं, क्योंकि इन्होंने एक गेम डैवलप किया है।

इस गेम में नीचे की तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजुअल है जो कोरोना वायरस को हैंड सैनिटाइज़र की बूंदों से शूट कर रहे हैं। ’गो कोरोना, कोरोना गो’ इसका थीम म्यूज़िक है, इस गेम का इरादा कोविड19 के बारे में जागरुकता पैदा करना है। गेम के खत्म होने पर सलाह दी जाती है कि कोरोनावायरस को कैसे हराया जाए, इसके लिए ’स्टे होम’, ’वियर मास्क’, ’वॉश योअर हैंड्स’ आदि संदेश आते हैं।

शेयरचैट पर लाइव होने के बाद से यह गेम प्लैटफॉर्म पर ट्रैंड कर रहा है और इसे 40 लाख से ज्यादा पेज व्यूज़ मिल चुके हैं। यूज़र्स लाखों बार इस गेम को खेल चुके हैं, इसका औसत प्रति यूज़र 3.2 बार है। औसत स्कोर 5.8 गेम प्रति गेम प्ले है।

कोरोना वायरस के भय के चलते लॉकडाउन करना पड़ना है और लोग इससे नाखुश हैं, परेशान हैं, चिंतित हैं। यह देखते हुए कहा जा सकता है कि यह गेम शेयरचैट यूज़र्स के लिए राहत लेकर आया है, इसने उनका तनाव घटाया है। शेयरचैट यूज़र्स को एक नया तरीका मिला है कोरोना को परास्त करने का और इस गेम के माध्यम से इस वायरस के बारे में जागरुकता का प्रसार भी हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)