Tuesday , July 23 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / हिण्डालकों महान एल्युमिनियम के निगमित सामाजिक दायित्व के तहत जरूरत मंदों को पहुंचाई जा रही हैं राहत सामग्री

हिण्डालकों महान एल्युमिनियम के निगमित सामाजिक दायित्व के तहत जरूरत मंदों को पहुंचाई जा रही हैं राहत सामग्री

आम सभा, सिंगरौली : कोरोना की जंग के खिलाफ हिण्डालको महान के निगमित सामाजिक दायित्व के तहत एवं साथ-साथ परियोजना की औद्यौगिक सुरक्षा बल व परियोजना के स्वास्थ्य विभाग के सदस्य भी अपने स्तर से प्रयास कर रहे है। वही हिण्डालको महान के सी.एस.आर. विभाग द्वारा अपने स्तर पर आम लोगो तक जागरुकता के साथ-साथ इससे बचाव व एहतियात बरतने की जरुरत पर जोर देते हुये परियोजना के आस पास के क्षेत्रों में काम कर रहे है।

कोरोना का वायरस जो महामारी के रुप पूरे विष्व में फैल चुकी है और पूरे देश में लॉक डाउन घोषित करना पड़ा ऐसे में हिण्डालको महान ने भी अपने कर्मचारियों एवं अधिकारियों समेत आसपास के गांवो में परियोजना प्रमुख रतन सोमानी के दिशनिर्देशन, मानव संसाधन प्रमुख बिश्वनाथ मुखर्जी के मार्गदर्शन व सी.एस.आर. विभाग प्रमुख यसवंत कुमार के नेतृत्व में कोरोना महामारी के खिलाफ मुहीम छेड़ रखी है जिसमें लगातार परियोजना द्वारा कई तरह से काम किये जा रहे है। परियोजना द्वारा अपने कर्मचारियो के साथ सोषल डिस्टेंस का परिपालन पूरी कड़ाई से किया जा रहा है साथ ही परियोजना में वाहन में आने-जाने वाले कर्मचारियो के लिये वाहनों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है साथ ही सेनिटाइजर का उपयोग किया जा रहा है, साथ ही आस-पास के क्षेत्रों को सेनेटाइ्रजर का वितरण किया गया है जिसकी सफलता के परिणाम भी नजर आ रहे है।

नतीजा ये रहा की अभी तक सिंगरौली जिले में एक भी कोरोना पीड़ित व्यक्ति नही पाया गया है और स्थिति ऐसी ही बनी रहे इसके लिये हिण्डालको महान द्वारा आस-पास के क्षेत्र में 4000 बोतल सेनेटाइजर व 650 बोतल हैण्डवाश का वितरण किया गया है साथ ही लोगो से जरुरी चीजों की खरीदारी के लिये शासन द्वारा निर्धारित समय में बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग करने के लिये लोगो को सी.एस.आर. टीम के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है। अब तक हिण्डालको महान द्वारा जिले के कई शासकीय विभागो व आस-पास के 15 गांव में 15 हजार से ज्यादा लोगो में मास्क प्रदान किया गया एवं मझिगवां गिधेर व अन्य वनांचलो में रहने वाले 500 अति गरीब परिवारो को राषन के रुप में दाल, चावल, आटा, तेल, नमक व जरुरी खाद्यान वितरण के साथ-साथ मास्क का भी वितरण किया गया।

मास्क के निर्माण के लिये हिण्डालको महान द्वारा संचालित सिलाई प्रषिक्षण केन्द्रो व स्वःसहायता द्वारा इको फ्रेंडली और री-यूजेबल मास्क तैयार करवाये गये है जो स्वास्थ्य की दृष्टि से काफी उपयुक्त है। हिण्डालको महान द्वारा कोरोना को खत्म करने के लिये उठाये जा रहे कदम की सराहना की जा रही है साथ ही हिण्डालको महान आस-पास के क्षेत्रो में पंप लेट और वाहनो में जागरूकता हेतु ध्वनियंत्रो के माध्यम से कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए किस प्रकार से सावधानियां बरतनी चाहिये से अवगत कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)