Friday , June 14 2024
ताज़ा खबर
होम / ग्लैमर / ‘कहत हनुमान जय श्री राम‘ में राम यशवर्द्धन ने किया 48 घंटे डांस

‘कहत हनुमान जय श्री राम‘ में राम यशवर्द्धन ने किया 48 घंटे डांस

&TV के ‘कहत हनुमान जय श्री राम‘ में महादेव की भूमिका निभा रहे राम यशवर्द्धन को इस इंटरनेशनल डांस डे पर शो के सेट्स में एक थकाने और सिखाने वाला अनुभव हुआ। वह भगवान शिव की भूमिका में हैं और उन्हें खुद तांडव नृत्य बहुत पसंद है, इतना कि वे 48 घंटो तक नाचते रहे। हाँ, आपने सही सुना! डांस सीक्वेंस दो दिन तक चला और राम सीन की मांग के अनुसार भरपूर एनर्जी और आक्रामकता से नाचे।

राम अपने नाम के कारण भगवान शिव से जुड़ा हुआ अनुभव करते हैं और उनके सीन करते समय अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करते हैं। तांडव उनका प्रिय नृत्य है, क्योंकि उसमें एक अलग तरह की आक्रामकता और क्रोध है और जब भी वे तांडव करते हैं, उन्हें आध्यात्मिक लगाव होता है। तांडव के प्रति अपने प्रेम के बारे में राम ने कहा, ‘‘मुझे बचपन से ही तांडव एक कला रूप के तौर पर पसंद है। यह अत्यंत शक्तिशाली डांस है, क्योंकि इसमें भगवान शिव की तीव्र भावनाएं व्यक्त होती हैं। ‘कहत हनुमान जय श्री राम‘ में एक बड़े सीन के लिये मुझे 7 मिनट का डांस परफॉर्मेंस करना था। मैंने लगभग 48 घंटे तक शूटिंग की, वह भी थोड़ी-थोड़ी देर के ब्रेक के साथ। वह निस्संदेह एक थका देने वाली प्रोसेस थी, लेकिन मुझे पूरा सीक्वेंस अच्छा लगा। ऐसा डांस करने का अवसर जीवन में एक बार ही मिल सकता है।’’

राम यशवर्द्धन कई महीनों से इस नृत्य में अपनी मुद्राओं को परफेक्ट बनाने के लिये अभ्यास कर रहे हैं, ताकि टेलीविजन स्क्रीन पर तांडव करते समय उनसे कोई त्रुटि न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)