Wednesday , May 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / पीएम मोदी के शपथग्रहण में शामिल होंगे पश्चिम बंगाल की हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ता के परिजन

पीएम मोदी के शपथग्रहण में शामिल होंगे पश्चिम बंगाल की हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ता के परिजन

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण कार्यक्रम के लिए लगभग सभी इंतजाम पूरे हो चुके हैं। मेहमानों की लिस्ट भी तैयार कर ली गई है। इस बार बीजेपी ने शपथग्रहण कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल में सियासी जंग में मारे गए 50 से ज्यादा पार्टी वर्कर के परिवारवालों को भी आमंत्रित किया है। इसके जरिए बीजेपी बंगाल के लोगों तक संदेश पहुंचाने का प्रयास कर रही है जहां 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बार लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 42 में से 18 सीटें अपने नाम कीं।

सूत्रों के अनुसार, पिछले 6 साल में मारे गए 51 पार्टी वर्करों के परिजन, खासकर जो बंगाल में पंचायत और लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा का शिकार हुए, उन्हें भी 7 हजार लोगों के साथ आमंत्रित किया है। शपथग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के जयपुर गेट में होगा। सूत्रों के अनुसार, परिजन बुधवार को ट्रेन से चलेंगे और गुरुवार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे।

परिजन के साथ पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी रहेंगे मौजूद

परिजनों के साथ प्रदेश के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे जिन्हें उनकी देख-रेख के लिए लगाया गया है। जिनके परिवारवालों को बुलाया गया है उसमें से 46 की मौत पंचायत चुनाव के दौरान हुई थी जबकि हालिया लोकसभा चुनाव में 5 अन्य मारे गए थे। ये परिवार बैरकपुर, कृष्णानगर नदिया, पुरुलिया, माल्दा, बांकुरा, पश्चिमी मेदिनीपुर, झारग्राम, दक्षिण 24 परगना, बर्धमान, राणाघाट, बीरभूम और कूचबिहार से हैं। कुछ पारिवारिक सदस्य हाल ही में बीजेपी मुख्यालय आए और अपने डर की कहानी बयां की थी।

‘पार्टी काडरों के साथ खड़े हैं हम’
एक बीजेपी नेता ने बताया, ‘पूरे राज्यभर से लोगों का समर्थन मिल रहा है और हमें उन परिवारों से सांत्वना है जिन्होंने अपने करीबी और प्रियजनों को सियासी हिंसा में खो दिया है। हमें अपने काडरों को एक संदेश भेजना होगा कि उन्हें भयभीत महसूस करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पार्टी और उसके नेता मजबूती से उनके साथ खड़े हैं।’

ममता बनर्जी भी शपथग्रहण में होंगी शामिल

बता दें कि बीजेपी लगातार आरोप लगाती आई है कि पिछले साल बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान उसके 68 कार्यकर्ता मारे गए। हिंसा के चलते राज्य में 20 हजार से ज्यादा सीटों पर मतदान नहीं हुआ था। 2014 में बीजेपी को राज्य में सिर्फ दो सीटें मिली थीं और 17 फीसदी वोट शेयर लेकिन इस बार बीजेपी ने 40 फीसदी वोट शेयर के साथ 18 सीटें जीती हैं। 30 मई को होने वाले नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। वह 2014 के शपथग्रहण में हिस्सा नहीं बनी थीं लेकिन इस बार आमंत्रण स्वीकार करते हुए शामिल होने की सहमति दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)