Friday , June 21 2024
ताज़ा खबर
होम / राजनीति / पाक अभी तक लाशें गिनने में लगा है, ये हमसे सबूत मांग रहे : मोदी

पाक अभी तक लाशें गिनने में लगा है, ये हमसे सबूत मांग रहे : मोदी

ओडिशा में पीएम का विपक्ष पर वार

कोरापुट (ओडिशा)। लोकसभा चुनाव 2019 का रण तेजी से आगे बढ़ रहा है. बीजेपी के चुनावी अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ओडिशा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के दौरे पर हैं. उन्होंने ओडिशा के कोरापुट जिले के जेपोर में पहली रैली की. इस दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की सीमा पर हुए एयर स्ट्राइक का जिक्र किया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भारत के इस एक्शन के बाद पाकिस्तान बालाकोट में अभी तक आतंकियों की लाशें ही गिन रहा है.

रैली में पीएम ने मिशन-शक्ति को एक बार फिर से देश के लिए गौरव का विषय बताया. उन्होंने कहा, दो दिन पहले ही ओडिशा एक ऐसी ऐतिहासिक उपलब्धि का गवाह बना है, जिसने पूरी दुनिया को भारत के सामर्थ्य से परिचित कराया है. भारत अब अंतरिक्ष में भी चौकीदारी करने में सक्षम है.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ऐलान किया कि भारत ने अंतरिक्ष में एंटी सैटेलाइट मिसाइल से एक लाइव सैटेलाइट को हिट करते हुए अपना नाम अंतरिक्ष महाशक्ति के तौर पर दर्ज करा लिया है. इस तरह भारत ऐसी क्षमता हासिल करने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया. इससे पहले अमेरिका, रूस और चीन के पास यह क्षमता थी. ओडिशा कोरापुट में रैली करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी दलों और खासकर कांग्रेस पर कई जुबानी हमले किए.

ली की शुरुआत करते हुए पीएम ने कहा, मैं पूरे देश का भ्रमण देशवासियों का धन्यवाद करने के लिए निकला हूं. क्योंकि देशवासियों ने मुझे आशीर्वाद न दिया होता तो आज जो काम दिख रहा है, वो मैं कैसे कर पाता. मैं देशवासियों और ओडिशावासियों को धन्यवाद करता हूं.

उन्होंने कहा, अगर हमारी सरकार की 5 साल की सफलता का कोई हकदार है तो वो भारत की जनता है… भारत का मतदाता है… ओडिशा की जनता है… ओडिशा का मतदाता है.

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम ने कहा, सात दशकों से गरीबों के साथ गद्दारी कर रहे लोग, अब इतना बौखला गए हैं कि देश के वैज्ञानिकों, देश की सेना, देश के नौजवानों के सामर्थ्य, सबका अपमान करने लगे हैं. जब भारत आतंकियों पर कार्रवाई करता है, उन्हें घर में घुसकर मारता है, तो भी ये लोग सबूत मांगते हैं. मोदी ने कहा, मतदान के दिन जब आप पोलिंग बूथ जाएंगे, तो एक स्पष्ट मन बनाकर जाइएगा. आपको ये तय करना है कि आतंक के ठिकानों में घुसकर मारने वाली सरकार चाहिए, या फिर घबराकर बैठ जाने वाली सरकार. आपको ये तय करना है कि निर्णय करने वाली सरकार चाहिए या सिर्फ नारे देने वाली सरकार.

आपको ये फैसला करना है कि कड़े फैसले लेने वाली सरकार चाहिए या फिर अटकाने-लटकाने और भटकाने वाली सरकार. प्रधानमंत्री ने कहा, 2019 का ये चुनाव सिर्फ एक सांसद का चुनाव नहीं है, सिर्फ एक विधायक का चुनाव नहीं है. ये चुनाव केंद्र और राज्य में विकास का डबल इंजन लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकारों के चुनाव का समय है. ये आने वाले 5 वर्षों में नए ओडिशा और नए भारत के निर्माण का चुनाव है. उन्होंने कहा, आप तक विकास की पंचधारा पहुंचे.

यानी बच्चों को पढ़ाई, बुजुर्गों को दवाई, युवाओं को कमाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन को सुनवाई के लिए मैंने पूरा प्रयास किया है. आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा. मोदी ने कहा, ओडिशा मजबूत तब बनेगा जब यहां का आदिवासी, यहां का किसान, यहां का नौजवान, आगे बढ़ेगा. जब यहां राज्य में और केंद्र में, दोनों ही जगहों पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार होगी. जब सबका साथ, सबका विकास होगा, तभी ओडिशा मजबूत होगा, पूर्वी भारत मजबूत होगा, पूरा भारत मजबूत होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)