Saturday , May 25 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / फेडरेशन द्वारा प्रदेश के उद्यमियों को आउटस्टेंडिंग एचीवमेंट अवार्ड प्रदान किये गये

फेडरेशन द्वारा प्रदेश के उद्यमियों को आउटस्टेंडिंग एचीवमेंट अवार्ड प्रदान किये गये

भोपाल।

मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी ने कहा कि फेडरेशन द्वारा इस प्रकार की अनूठी पहल से निश्चित ही उद्यमियों का आत्म विश्वास बढ़ेगा और वे प्रदेश के विकास में अपना सहयोग निरंतर प्रदान करते रहेंगे।

माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा कि देश का 70 प्रतिशत मार्केट मध्यप्रदेश पर निर्भर है, यहाॅं उपस्थित उद्यमी लगन और मेहनत से आज अवार्डी बने है कार्यक्रम की शुरूआत में श्री पुरूषोत्तम शर्मा, स्पेशल डीजीपी, स्टेट ट्रेफीक ने अपने प्रेजेन्टेशन से जिसमें उन्होंने बताया कि हमें सायबर क्राईम से कैसे बचके रहना चाहिये और क्या क्या सावधानीयां बरतनी चाहिये। फेडरेशन के अध्यक्ष डाॅ. आर.एस. गोस्वामी जी ने की। उन्होंने बताया कि इस अवार्ड कार्यक्रम की नींव स्वः श्री रमेशचन्द्र अग्रवाल जी ने रखी पिछले तीन वर्षों से एफएमपीसीसीआई द्वारा उद्योगों हेतु आउटेडिंग एचीवमेंट आवार्ड आयोजित किया जा रहा है ।

डाॅ आर.एस.गोस्वामी जी ने बताया कि फेडरेशन 40 वर्षो से उद्योग एवं व्यापार जगत की अग्रणी संस्था रही है फेडरेशन के आउटस्टैंडिंग अवार्ड के शुरूआत हमारे प्रेरणास्त्रोत रहे स्वः रमेशचन्द्र अग्रवाल द्वारा की गई थी और यह उसी कड़ी का 5वाँ आयोजन है। इस पुरूस्कार के लिये हमारी टीम जस्टिस एन.के. मोदी के नेतृत्व में कड़ी मेहनत करती है तीन स्तर की बैठके होती है और हम मध्यप्रदेश से हीरों की खोज में लगभग 6 माह का समय देते हैं ।

तमाम निराशावादी भ्रमों और धारणाओं के विपरीत उद्योग एवं व्यापार जगत प्रदेश में अपने अथक उद्यमशीलता से आगे बढ़ रहा है।

माइक्रों से लेकर लार्ज एन्टरप्राइज तक इस श्रंखला में कई हीरे हमने खोजे हैं समाज के सामने इन हीरों को उनकी उद्यमशीलता को करना ही हमारा उद्देश्य हैं मुझे खुशी है कि इस हाल में बैठे हुये जिनको । हमारे उद्यमियों ने गत् वर्ष 16 उद्योगों ने 31,733 लोगों को रोजगार दिया 11,292 करोड़ का उत्पादन किया और 705 करोड़ का मुनाफा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)