Thursday , May 23 2024
ताज़ा खबर
होम / विदेश / UAE के लिए अगले 48 घंटे बहुत ही अहम

UAE के लिए अगले 48 घंटे बहुत ही अहम

नई दिल्ली। यूएई में गुरुवार रात को भारी बारिश हुई। जिसके चलते वहां के लोग एक बार फिर टेंशन में आ गए हैं। प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। यूएई की दर्जनों फ्लाइट एक बार फिर रद्द कर दी गई है। साथ ही, दफ्तरो में काम करने वाले लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है।

अगले 48 घंटे अहम

अगले 48 घंटे यूएई में भारी बारिश होगी। साथ ही, तूफान भी चलेगा। सभी क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पार्क और समुद्र तट बंद कर दिए गए हैं। साथ ही, सड़कों पर भी आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि यूएई में गुरुवार रात से ही भारी बारिश हो रही है। दुबई में गुरुवार सुबह 2:35 बजे भारी बारिश के साथ बिजली भी गिरी। अगले 48 घंटे बारिश और तूफान के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

यूएई की जनता से प्रशासन ने सावधानी बरतने को कहा है। बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुबई आने वाली 5 फ्लाइटों को डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही, 9 आगमन और 4 बाहर जाने वाली उड़ानें भी रद्द कर दी गई है। मौसम विभाग ने 3 मई तक यूएई में भारी बारिश की आशंका जाहिर की है।

प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

उम्म अल क्वैन, शारजाह और अजमान में भी गुरुवार सुबह 4 बजे तक बारिश हुई। हालांकि, यहां पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों को जरूरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकलने को कहा है। साथ ही, प्रशासन ने कहा है कि लोग गाड़ी चलाने से बचें।

गौरतलब है कि हाल ही में यूएई में भारी बारिश के साथ तेज तूफान चले। जिसके चलते यूएई सड़कों पर जलभराव की समस्या देखने को मिली। हालांकि, स्थिति दो-तीन दिनों में ही ठीक हो गई थी। लेकिन, एक बार फिर से यूएई पर संकट के बादल छाए हुए हैं।