Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन व छोटे व्यापारियों को पेंशन देने का निर्णय सराहनीय

राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन व छोटे व्यापारियों को पेंशन देने का निर्णय सराहनीय

भाजपा लोकसभा चुनाव संकल्प पत्र खुदरा व्यापारी के लिये लाभदायक

आम सभा, भोपाल। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला संयोजक राजेश प्रीत ने बताया कि भाजपा का लोकसभा 2019 का चुनाव संकल्प पत्र का भारतीय व्यापारी समाज खुले मन से समर्थन करता है।

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष राजेश जैन ने कहा कि निश्चित ही भारतीय व्यापारी समाज और खास तौर से खुदरा व्यापारी जो कि पूरे भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है उसे भाजपा के संकल्प पत्र से लाभ मिलेगा क्योकि जी.एस. टी. को लेकर व्यापारी असमंजस में था और भारतीय जनता पार्टी व्यापारियों की पार्टी है यह सर्वविदित है अतः उसे भाजपा से बहुत सी आशाएँ हैं। संकल्प पत्र से निश्चित ही व्यापारी समाज मे खुशी की लहर है।

राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन निश्चित ही व्यापारियों के हितों की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। साथ ही जी.एस.टी. के अंतर्गत व्यापार करने वाले व्यापारियों का 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा बहुत ही सार्थक व अच्छा प्रयोग है साथ ही प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना के विस्तार के तहत 60 वर्षीय छोटे व्यापारियों को पेंशन सुविधा देने का कार्य भी बहुत ही लाभदायक योजना है, जिसकी मांग कई समय से भारतीय उद्योग व्यापार मंडल कर रहा है। हमारा अनुरोध माननीय भाजपा के नेतृत्व से यही है कि व्यापारियों के स्वास्थ्य व गहन बीमारी उपचार हेतु भी सार्थक व सहज योजना लायें जिससे कि पूरे भारत में किसी भी बड़े अस्पताल में न्यूनतम खर्च पर उसे उपचार प्राप्त हो सके।

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह , गृह मंत्री राजनाथ सिंह , विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज , वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा प्रस्तुत भाजपा के 2019 लोकसभा चुनाव के संकल्प पत्र का स्वागत करते हैं।

इस अवसर पर भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम बिहारी मिश्रा , राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल दास अग्रवाल  इंदौर, राष्ट्रीय सचिव गोपाल गाँगिल ग्वालियर, प्रदेश सचिव अनुपम अग्रवाल भोपाल, प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव गर्ग गांधी भोपाल, सचिन समैया जिलाध्यक्ष रायसेन, रीतेश जैन जिलाध्यक्ष होशंगाबाद, रीतेश गर्ग जिलाध्यक्ष भोपाल, कमलेश जैन जिलाध्यक्ष बैतूल, भारत भूषण अग्रवाल जिलाध्यक्ष अशोकनगर, सरगम जैन जिलाध्यक्ष हरदा आदि साथियों ने भाजपा के संकल्प पत्र की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)