Saturday , July 13 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / चौकीदारों से PM मोदी: विपक्ष का ‘चौकीदार चोर है’ का नारा देश के लिए नुकसानदेह

चौकीदारों से PM मोदी: विपक्ष का ‘चौकीदार चोर है’ का नारा देश के लिए नुकसानदेह

नई दिल्ली: 

पीएम नरेंद्र मोदी आज ऑडियो के माध्यम से देश भर में लगभग 25 लाख चौकीदारों  को संबोधित किया. पीएम का यह संबोधन मैं भी चौकीदार  अभियान के अंतर्गत की गई पहल का हिस्सा है. पीएम मोदी ने देशभर के 25 लाख चौकीदारों से बात करते हुए कहा कि ‘विपक्ष का चौकीदार चोर है’ का नारा देश के लिए नुकसानदेह है. पीएम मोदी ने होली की शुभकामनाओं के साथ अपने बातचीत की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि आज चौकीदार ईमानदारी से काम करने का पर्याय बन चुका है. आप सब जहां काम करते हैं. वहां आपका नाम भी नहीं जानते हैं लोग, लेकिन आप किसी की परवाह किए बगैर अपना काम पूरा करते रहते हैं.

BJP ने कहा, परिवार सहित जमानत पर रहने वाले लोगों को ही ‘मैं भी चौकीदार’ कैम्पेन से परेशानी

एक महिला कर्मी के सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह सुनकर अच्छा लगता है कि महिलाएं भी इस काम में अपनी भागीदारी निभा रही हैं. महिलाकर्मी ने सवाल किया कि कुछ लोगों की वजह से हमें बदनाम किया जा रहा है. इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि जब मुझे इस तरह से बदनाम किया गया हो. हो सकता है कि आने वाले दिनों में यह कुछ और भी निकालें, लेकिन इससे परेशान नहीं होना है. आज चौकीदार का अर्थ बदल चुका है. देश में इमानदारी का पर्याय बन चुका है चौकीदार. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सभी चौकीदारों से माफी मांगता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए पिछले कुछ महीनों से बिना कुछ सोचे समझे गाली-गलौच करना शुरू कर दिया और चौकीदार को चोर कह दिया और चौकीदारों की तपस्या के सामने सवालिया निशान खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि कोई नाम से बड़ा नहीं होता है बल्कि अपने काम से होता है. देश के प्रति अपनी निष्ठा से होता है. हमें बहुत आगे बढ़ना है, अपने बच्चों को डॉक्टर, इंजीनियर बनाना है, देश का सैनिक भी बनाना है और प्रधानमंत्री भी बनाना है.

दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- जिसकी चोरी पकड़ी गई वो चौकीदार है या चोर

एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने विपक्ष को टुकड़े-टुकड़े गैंग कहते हुए कहा कि पाकिस्तान में कोई घायल होता है तो दर्द हमारे यहां लोगों को होता है. पुलवामा में जो हुआ उसने पूरे विश्व को सकते में डाल दिया. विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी देशवासियों को हमारी सेना पर गर्व होना चाहिए, जान की बाजी लगाकर उन्होंने कितना बड़ा पराक्रम किया, देश के शहीदों का उन्होंने किस प्रकार चुन-चुन कर हिसाब चुकता किया. आज हर भारतीय को गर्व है लेकिन वहीं विपक्षी पार्टियों के रैवेये को देखकर हर कोई हैरान है, दुखी है. सवाल पूछने वाले पुरुषकर्मी ने कहा कि आप भी चौकीदार और मैं भी चौकीदार, इस बात पर खुशी जाहिर करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चौकीदार हर जगह है, डॉक्टर हमारे सेहत का ख्याल रखता है तो वो भी चौकीदार. छोटे से छोटा कर्मी जो अपना काम इमानदारी से कर रहे हैं, वह चौकीदार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)