Wednesday , April 17 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / महाराष्ट्र: CPM नेता ने की पीएम मोदी की खुलेआम तारीफ, केंद्रीय समिति ने सस्पेंड किया

महाराष्ट्र: CPM नेता ने की पीएम मोदी की खुलेआम तारीफ, केंद्रीय समिति ने सस्पेंड किया

मुंबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक तौर पर तारीफ करने के कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र में सीपीएम के एक नेता को पार्टी की केंद्रीय समिति से निलंबित कर दिया गया है. सीपीएम के पूर्व विधायक नरसैया एडम ने सोलापुर जिले में एक आवास परियोजना को मंजूरी देने को लेकर नौ जनवरी को सोलापुर में एक रैली में मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सराहना की थी तथा उनका शुक्रिया अदा किया था. एडम सोलापुर जिले से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने कहा था कि मोदी को एक और कार्यकाल मिलना चाहिए.

पार्टी के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को कहा, “ऐसी तारीफ पार्टी की नीति के खिलाफ है. ऐसे में उन्हें तीन महीने के लिए पार्टी की केंद्रीय समिति से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है.”

बहरहाल, इस बारे में एडम की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है. वहीं, बीजेपी ने कम्युनिस्ट पार्टी की इस कार्रवाई को असहिष्णुता का शर्मनाक प्रदर्शन बताया है. भाजपा प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा कि इस तरह की वैचारिक असहिष्णुता एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए नुकसानदेह है.

पीएम मोदी ने 9 जनवरी को सोलापुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले 3000 सस्ते घरों के निर्माण की आधारशिला रखी थी. सोलापुर में देश की सबसे बड़ी बीड़ी कॉलोनी है. एडम इस कॉलोनी के असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए सस्ते मकान के लिए कैंपेन करते रहे हैं. अपने बयान में, एडम ने कहा कि पीएम मोदी के आभारी है कि उन्होंने सोलापुर में 3000 सस्ते घरों की सौगात दी. उन्होंने अपने भाषण में कहा, “मैं इस प्रोजेक्ट के लिए पिछले आठ वर्षों से प्रयासरत था. महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस-एनसीपी की गठबंधन सरकार ने इस प्रोजेक्ट को तीन साल तक ठंडे बस्ते में रखा. लेकिन हमारे बहादुर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने फाइल निकाली और मोदी साहब को दी. यह सपना साकार होने वाला है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)