Saturday , February 24 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / दयोदय जीव दया पशु संरक्षण केंद्र खंदार जी पर गायों को खिलाए गए लड्डू

दयोदय जीव दया पशु संरक्षण केंद्र खंदार जी पर गायों को खिलाए गए लड्डू

आम सभा/विशाल सोनी, चंदेरी ।

अत्यधिक सर्दी के कारण आजकल लोगों के हाल बेहाल है सर्दी से बचने के लिए लोग घरों में ही अलाव, हीटर जैसे अन्य साधनों का उपयोग कर रहे हैं । लेकिन मूक प्राणियों का भी ठंड से बुरा हाल है अत्यधिक ठंडी पड़ने के कारण चंदेरी में चल रही दयोदय जीव दया पशु संरक्षण केंद्र खंदार गिरी में गौशाला में पल रही 70 गायों को गुड़, आटा, अदरक, अजवाइन और अन्य सामग्री के लड्डू बनाकर खिलाएं गये।

गौशाला के संचालक मनीष कठरया ने बताया कि यह गौशाला मेरे स्वर्गीय पिताजी श्री अरुण कुमार जैन की स्मृति में बनवाई गई है। स्वर्गीय श्री अरुण जैन जीवित रहते हुए भी गायों की सेवा करते रहते थे और उनकी इच्छा भी गौशाला खोलने की थी। उसी क्रम में वर्ष 2015 में श्री श्री 108 अभय सागर जी महाराज के सानिध्य में अतिशय क्षेत्र खंदार जी में पंचकल्याणक महोत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ था । उस समय स्वर्गीय मेरे पिताजी अरुण जी जैन द्वारा महाराज जी के समक्ष गौशाला खोलने की बात रखी गई थी उन्होंने महाराज जी से कहा था कि अगर खंदार जी क्षेत्र में गौशाला खोली जाएगी तो मैं 51 लाख दान में दूंगा । लेकिन अचानक उनका देवलोक गमन हो गया उसके बाद मेरी माता जी द्वारा हम दोनों भाइयों को गौशाला खोलने के लिए प्रेरित किया गया और मैंने मेरे द्वारा पिताजी की स्मृति में गौशाला का निर्माण खंदार जी पर कराया गया जिसमें आज 70 से अधिक गाये रह रही है। यह गौशाला संचालन में सभी समाजसेवियों का भी सहयोग है साथ ही इसके सफल संचालन के लिए पूरे शहर के प्रतिष्ठानों पर सौ गुल्लक भी रखी गई है।

गायों को लड्डू खिलाने के कार्यक्रम में थाना प्रभारी संजीव तिवारी, अनिल रोकडिया, राकेश कठरिया ,देवेंद्र नारायण मिश्रा ,देशबंधु जैन, कुंवर प्रदीप सिंह, राघवेंद्र सिंह सेंगर ,अनिल जैन ,राजकुमार जैन, चंद्र प्रकाश मिश्रा, सौरभ जैन, कमलेश जैन ,अतुल जैन, नितेश गोयल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)