Friday , June 14 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / जानिए कौन हैं नोएडा के नए DM सुहास, CM योगी ने सौंपी कोरोना से लड़ने की जिम्मेदारी

जानिए कौन हैं नोएडा के नए DM सुहास, CM योगी ने सौंपी कोरोना से लड़ने की जिम्मेदारी

नोएडा

वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में एक ऐसे तेज तर्रार आईएएस अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी हैं, जिसका प्रोफाइल दमदार हैं. सोमवर को योगी सरकार ने नोएडा को कोरोना से बचाने के लिए आईएएस अधिकारी सुहास लालिनाकेरे यथिराज को गौतमबुद्ध नगर जिले का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है. गौतम बुद्ध नगर के नए जिलाधिकारी का पदभार संभालने जा रहे सुहास एल वाई इससे पहले लखनऊ में यूपी के नियोजन विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी पद पर तैनात थे. इससे पहले वह प्रयागराज में साल 2019 में डीएम थे. तो वहीं, साल 2017 में वह यूपी सरकार के एक्साइज विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी के पद पर तैनात थे.

वह उत्तर प्रदेश के कई प्रमुख जगहों जैसे- सोनभद्र, जौनपुर, हाथरस, महाराजगंज, मथुरा, आगार में तैनात रह कर अपनी सेवाएं दी हैं. आजमगढ़ डीएम सुहास यूपी कैडर के आईएएस हैं. सुहास एलवाई की पहली पोस्टिंग आगरा में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर हुई थी. वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर सुहास एलवाई शटलर के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तमाम उपलब्धियां प्राप्त करके पैरालंपिक गेम्स खेलने के करीब पहुंच चुके हैं. वे बचपन से ही शौकिया तौर पर बैडमिंटन खेलते थे. वर्ष 2016 में बीजिंग एशियन चैंपियनशिप में पहली बार एलएल-4 में हिस्सा लिया और स्वर्ण पर कब्जा जमाया.

सुहास एलवाई की पत्नी भी पीसीएस अफसर

गौतम बुद्ध नगर के नए जिलाधिकारी का पद संभालने जा रहे सुहास लालिनाकेरे यथिराज मूलरूप से केरल के रहने वाले हैं और 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं. सुहास की पत्नी रितु सुहास एक पीसीएस ऑफिसर हैं. सुहास को पिछले साल 1 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की सरकार ने यश भारती अवॉर्ड से नवाजा था. तीन दिसंबर 2016 को ‘वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे’ के अवसर पर सुहास को स्टेट का बेस्ट पैरा स्पोर्ट्सपर्सन चुना गया था.

यूपी में कुल 97 लोग संक्रमित

उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित 15 नए मामले सामने आए. इसी के साथ सूबे में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 97 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में गौतमबुद्ध नगर (Noida) की स्थिति भयावह नजर आ रही है. अभी तक जिले में 38 मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. नोएडा के बाद मेरठ में सर्वाधिक 19 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित है, जबकि आगरा में 11 लोग इसकी चपेट में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)