Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / ग्लैमर / भारत की फिल्में बेहद अद्भुत और फिल्म इंडस्ट्री बेहतरीन है: क्रिस्टोफर नोलन

भारत की फिल्में बेहद अद्भुत और फिल्म इंडस्ट्री बेहतरीन है: क्रिस्टोफर नोलन

निस्संदेह साल की सबसे अपेक्षित फिल्मों में से एक, क्रिस्टोफर नोलन की अगली फिल्म टेनेट चार दिसंबर को भारतीय सिनेमाघरों में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा रिलीज किए जाने के लिए तैयार है।

एक विशाल भारत क्रूसेडर, फिल्म निर्माता क्रिस्टोफर नोलन ने न केवल इंडियन एक्टर्स की एक उचित संख्या ली है, बल्कि भारत में टेनेट के कई सीन शूट किए हैं, जिनमें ज्यादातर शॉट्स मुंबई में लिए गए। भारत में टेनेट की शूटिंग के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर नोलन कहते हैं कि “जब भी मैं भारत आता हूँ, तो मैं इस बात से चकित रह जाता हूँ कि यह स्थान कितना अद्भुत है। मैंने जोधपुर में कुछ दिनों तक डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग की थी। मुझे भारत इतना अच्छा लगा कि मैं बार बार यहाँ आकर और अधिक सब्स्टेंशियल सीक्वेंस शूट करना चाहता था। यह अपॉर्च्युनिटी मुझे टेनेट ने दी।

हमने मुंबई में शूटिंग की, जो अपने आर्किटेक्चर, अद्भुत लोगों और यहाँ की सड़कों पर जीवन की प्रचुरता के मामले में दुनिया के सबसे अद्भुत शहरों में से एक है। मुंबई अपने असाधारण इतिहास के साथ वास्तव में एक उल्लेखनीय जगह है, इसलिए, ऑडियंस के बीच यह शहर हमेशा ही आकर्षण का केंद्र होता है। यहाँ की अद्भुत फिल्में और हाइली डेवलप्ड फिल्म इंडस्ट्री मुझे बहुत पसंद है। लोकल क्रू के साथ काम करना और भारत में फिल्म बनाने का तरीका, और एरियल शॉट्स के दौरान टीम का सपोर्ट देखते ही बनता था। मानसून के चलते कम समय में शूट खत्म करना बेहद चुनौतीपूर्ण स्थिति थी, लेकिन यह एक अद्भुत वातावरण था।

नोलन के ओरिजनल साई-फाई एक्शन टेनेट में जॉन डेविड वॉशिंगटन लीड रोल कर रहे हैं। एक्टर पूरी दुनिया के अस्तित्व के लिए लड़ रहा है, और एक इंटरनेशनल लेवल पर जासूसी के मिशन पर दुनिया की यात्रा करता है, जो वास्तविकता के बेहद समीप है। टेनेट के इंटरनेशनल कास्ट में माइकल कैइन और केनेथ ब्रेंथ के साथ रॉबर्ट पैटिनसन, एलिजाबेथ डेबिकी, डिंपल कपाड़िया, मार्टिन डोनोवन, फियोना डॉउरीफ, यूरी कोलोकोलनिकोव, हिमेश पटेल, क्लेमेंस पॉएसी, आरोन टेलर-जॉनसन भी शामिल हैं। नोलन ने कहानी को पर्दे पर लाने के लिए IMAX®️ 70 और 70mm फिल्म के मिक्सचर का उपयोग करते हुए फिल्म को लिखा और निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)