Monday , May 20 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / हरदोई / किसान के बेटे ने किया कटियारी का नाम रोशन किया

हरदोई / किसान के बेटे ने किया कटियारी का नाम रोशन किया

हरदोई। कास खण्ड सांडी के चंदऊ बेचे ग्राम पंचायत के मजरा पूरारोहन निवासी एक किसान के बेटे ने किया कटियारी क्षेत्र का किया नाम रोसन जिस पर जिस जीनीयस पब्लिक विद्यालय का रहा छात्रा मदनपाल को विद्यालय प्रबंधक ने उसके पुत्र बा बेटे को किया सम्मानित किसान नंदकिशोर के बेटे मदन प्रताप ने शुक्रवार को घोषित हुए जेईई एडवांस परीक्षा में एससी कैटेगरी में 1760 रैंक हासिल कर कटियारी क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

कस्बे के जीनियस पब्लिक स्कूल के छात्र रहे मदन मोहन को विद्यालय प्रबंधक भूपेंद्र सिंह चौहान ने शनिवार को उसकी इस सफलता पर सम्मानित किया। सांडी ब्लॉक के चंदऊबेचे ग्राम पंचायत के मजरा पूरारोहन निवासी नंदकिशोर एक सामान्य किसान है।उनकी इच्छा बेटे मदन प्रताप को आईएस बनाने की थी। परंतु बेटा वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करना चाहता है।

प्राथमिक शिक्षा गांव के प्राथमिक विद्यालय में करने के बाद कक्षा 6 से 8 तक उसने जीनियस पब्लिक स्कूल हरपालपुर में पढ़ाई की। इसके बाद संत जयकिशन इंटर कॉलेज उमर्दा कन्नौज से हाई स्कूल 89.37% तथा इंटर 74.66% पास करने के बाद उसे कानपुर से आईआईटी की कोचिंग की। धनाभाव के चलते कोचिंग एक माह देर से शुरू कर पाई। उसके परिवार में कक्षा 8 पास मां सोमवती व पांच भाई बहन है। जिनमें वह तीसरे नंबर का है। मदन प्रताप ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)