Tuesday , April 23 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / ग्वालियरवासियों को मिलेगा चंबल का पानी – श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

ग्वालियरवासियों को मिलेगा चंबल का पानी – श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

अब राशन की दुकानों से मिलेगी दाल भी – श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

इंटक मैदान पर आम सभा सम्पन्न

ग्वालियर :

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि ग्वालियर के निवासियों को चंबल नदी का पानी मिले, यह हमारी जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी का हम निर्वहन करेंगे। ग्वालियर-चंबल संभाग के निवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों, इसके लिये ग्वालियर में एक हजार बिस्तर का अस्पताल बनाने का कार्य भी शीघ्रता से किया जायेगा।

ग्वालियर विधानसभा के इंटक मैदान पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग के विकास के लिए वे जीवन पर्यन्त कार्य करते रहेंगे। जनसभा में प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री देवेन्द्र शर्मा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री अशोक सिंह, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री अशोक शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री सुनील शर्मा, इंटक के श्री राजेन्द्र नाती, श्री चंद्रमोहन नागौरी सहित पार्टी के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में महिलायें एवं पुरूष उपस्थित थे।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि गरीबों को उनका हक मिले, इसके लिये प्रदेश सरकार तेजी से कार्य कर रही है। बेरोजगारों को रोजगार भत्ता देने का जो वादा किया गया है, उस पर भी अमल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत ग्वालियर के विकास के अनेक कार्य हाथ में लिए गए हैं। महाराज बाड़ा के साथ ही मोतीमहल का सौंदर्यीकरण भी किया जायेगा। इसके साथ ही आमजन को बेहतर सड़क, लाईट, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों, इसके लिए तेजी से कार्य किए जायेंगे। श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग की जनता जनार्दन के लिए मैं ढाल का कार्य करूँगा। क्षेत्र के विकास के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। जनता की हर समस्या के निराकरण के लिए मैं हमेशा प्रयास करूँगा।

प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि राशन की दुकानों से अब आम जनों को दालों का वितरण भी प्रारंभ किया जायेगा। कंट्रोल की दुकानें समय पर खुलेंगीं और लोगों को साफ-सुथरा अनाज उपलब्ध होगा, यह हमारी जवाबदारी है। श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि रेशम मील क्षेत्र में एक करोड़ रूपए की लागत से विद्यालय भवन का निर्माण भी किया जा रहा है। क्षेत्र में स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाओं के साथ-साथ सड़क, पानी, बिजली की व्यवस्थाएं भी और बेहतर की जायेंगीं।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं के लिए वे हमेशा कार्य करते रहेंगे। गरीबों को उनका हक समय पर मिले और शासकीय योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिल सके, इसके लिये विशेष प्रयास किए जायेंगे।

सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जयारोग्य चिकित्सालय परिसर में पहुँचकर निर्माणाधीन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों से अस्पताल निर्माण के संबंध में विस्तार से चर्चा भी की। श्री सिंधिया ने कहा कि अस्पताल के लिए प्राप्त संसाधनों का बेहतर उपयोग जनता के हित में किया जाए। इसके साथ ही अस्पताल को समय-सीमा में प्रारंभ करने की कार्रवाई भी तेज गति से की जाए।
इस मौके पर प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पशुपालन, मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास मंत्री श्री लाखन सिहं यादव सहित जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

मुरार एवं महाराज बाड़ा पर भी जनसभा

सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर पूर्व क्षेत्र के मुरार में भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने क्षेत्रवासियों से विकास का वादा किया। आमजन को आश्वासन देते हुए कहा कि ग्वालियर के विकास के लिए प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर मौजूद क्षेत्रीय विधायक श्री मुन्नालाल गोयल ने कहा कि जनता ने अपना विश्वास दिखाकर मत दिया है। उस पर खरा उतरते हुए विकास के वादे को पूरा किया जायेगा। कमजोर वर्गों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए तत्परता से काम होगा। सरकार कमजोर लोगों को सशक्त बनाने का कार्य कर रही है।
इसी प्रकार महाराज बाड़े पर आयोजित सभा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आम सभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने उदबोधन में आम जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे। लोगों की अपेक्षाओं के अनुसार काम होगा। विधायक श्री प्रवीण पाठक ने भी सभा में आम जन का आभार व्यक्त किया और कहा कि जनप्रतिनिधि जनता की अपेक्षा के अनुसार काम करेंगे। लोगों की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने पर जोर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)