Monday , April 22 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / हरिद्वार / लौकडाउन के 14वें दिन भी जारी है बीइंग भगीरथ का भोजन वितरण

हरिद्वार / लौकडाउन के 14वें दिन भी जारी है बीइंग भगीरथ का भोजन वितरण

सोशल डिस्टैंसिंग के साथ, सरकार द्वारा जारी नंबर भी पहुँचा रह हैं ज़रूरतमंदो तक

आम सभा, हरिद्वार : कोरोना महामारी में बीइंग भगीरथ द्वारा जनता रसोई का अथक प्रयास आज बारहवे दिन भी लगातार जारी रहा ।शिखर पालीवाल ने बताया की सरकार द्वारा जारी गये एमेरजेंसी सेवा के माध्यम से भी हम लोगों तक ज़रूरतमंदो के भी फ़ोन आ रहे हैं ।आज टीम के स्वयंसेवकों ने जिला प्रशासन व अलग-अलग क्षेत्रों के अपने स्वयंसेवकों के सहयोग से लगभग 1500 पैकेट खाने का वितरण किया।

हितेश चौहान व संतोष साहू ने बताया की प्रधानमंत्री जी द्वारा किए गए 21 दिन के देशव्यापी लॉक डाउन के पहले ही दिन से बिंग भगीरथ जनता रसोई पूरे शहर भर के असहाय लोगों तक भोजन पहुंचा रही है । टीम ने हरिद्वार को चार जोन मेन बाँटकर अलग अलग टीम बना कर भोजन वितरण जारी रखा ।

इसी कड़ी में पहले दिन 200 पैकेट से शुरू हुआ यह सफर आज 1500 पैकेट तक पहुंच गया है आज टीम ने उन स्थानों पर भोजन पहुंचाया जहां पर कोई भी भोजन नहीं पहुंचा पा रहा। आज टीम ने गाजी वाली श्यामपुर कांगड़ी रावली महदूद वह सिडकुल के कुछ हिस्सों में जरूरतमंदों को भोजन मुहैया कराया। यह कार्य जनता के सहयोग से जनता के लिए पूर्ण लॉक डाउन समाप्त होने तक अनवरत चलता रहेगा। मोहित विश्नोई व संदीप खन्ना ने बताया की हमारे शहर में काफी सारे लोग हैं जो अपनी आजीविका के लिए दिहाड़ी मजदूरी पर निर्भर है और लॉक डाउन के चलते उनके भविष्य पर एक प्रश्न चिन्ह सा लग गया है।

राहुल गुप्ता ने बताया की बीइंग भगीरथ की पूरी टीम ने अपने स्वयंसेवकों व शहर के लोगों से मदद लेते हुए बीइंग भगीरथ जनता रसोई की शुरुआत की ।हमारी कोशिश हर उस व्यक्ति तक भोजन पहुंचाने की है जिसके आगे लॉक डाउन के चलते रोजी रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है। इस मुहिम में अंकित शर्मा, विनीत चौहान, विपिन सेनी, नीरज शर्मा, मधु भाटिया, सहित सभी टीम के सदस्य निरंतर सहयोग कर रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)