Saturday , July 13 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे सहित 150 के खिलाफ FIR दर्ज, SDM को दिखाई थी धौंस

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे सहित 150 के खिलाफ FIR दर्ज, SDM को दिखाई थी धौंस

केंद्रीय मंत्री और लोकसभा चुनाव में बक्सर से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) प्रत्याशी अश्विनी चौबे के खिलाफ स्थानीय थाने में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. अश्वनी चौबे समेत 150 अन्य बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. दरअसल यह मामला शनिवार का है जब अश्विनी चौबे देर शाम प्रचार-प्रसार और जनसभा को संबोधित करने के लिए बक्सर पहुंचे थे. आरोप है कि उनके काफिले में चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित संख्या से कहीं ज्यादा गाड़ियां थी.

जानकारी के मुताबिक अश्विनी चौबे के काफिले में 3 दर्जन से भी ज्यादा गाड़ियां थी और जब इसको लेकर स्थानीय एसडीएम के के उपाध्याय ने कार्रवाई करनी चाही तो अश्वनी चौबे उनसे उलझ गए. दोनों के बीच जुबानी जंग भी हुई. मिली जानकारी के मुताबिक अश्विनी चौबे समेत 150 बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सरकारी अधिकारी के काम में बाधा पहुंचाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. अब उनके खिलाफ चुनाव आयोग संज्ञान ले सकता है.

जिस वक्त अश्विनी चौबे एसडीएम के के उपाध्याय के साथ बहसबाजी हो रही थी, सारा वाकया कैमरे में कैद हो गया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अश्विनी चौबे जो अपनी गाड़ी के आगे की सीट पर बैठे हैं, वह बाहर निकलते हैं और एसडीए पर जमकर बरसते हैं.

गौरतलब है अश्विनी चौबे बक्सर से मौजूदा सांसद हैं.  2014 में वह यहां से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. बीजेपी ने उन्हें दोबारा बक्सर से टिकट दिया है जहां से वह चुनाव लड़ रहे हैं.

दरअसल, अश्विनी चौबे आचार संहिता लागू होने के बावजूद 30 से 40 गाड़ियों के काफिले के साथ बक्सर में जा रहे थे. संकल्प सभा स्थल से मंत्रीजी गुज़र रहे थे. मौके पर खुद एसडीएम केके उपाध्याय और डीएसपी सतीश कुमार मौजूद थे. बहस के दौरान अधिकारियों पर ही भड़क उठे. नोंकझोक में अश्विनी चौबे ने कहा कि खबरदार, तमाशा मत कीजिए. वीडियो में अश्विनी चौबे काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं और अधिकारियों से कड़े तेवर में बातचीत कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)