Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल / जिला कलेक्टर तरूण पिथोडे ने निगम आयुक्त विजय दत्ता एवं डी.आई.जी इरशाद वली के साथ कंटेनमेंट क्षेत्रों के निरीक्षण के दौरान नागरिकों को दी समझाइश

भोपाल / जिला कलेक्टर तरूण पिथोडे ने निगम आयुक्त विजय दत्ता एवं डी.आई.जी इरशाद वली के साथ कंटेनमेंट क्षेत्रों के निरीक्षण के दौरान नागरिकों को दी समझाइश

आम सभा, भोपाल : कोरोना वायरस की चेन तोड़ने एवं संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग, मॉस्क, ग्लब्स आदि का उपयोग तथा अन्य सावधानियां जरूरी है। इन सावधानियों के साथ ही हम कोरोना पर विजय पायेंगे। यह कहना है कलेक्टर तरूण पिथोडे का जो उन्होंने जाटखेड़ी ढ़ौल बस्ती एवं जिंसी चौराहा कंटेनमेंट एरिया का नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता व डी.आई.जी इरशाद वली के साथ निरीक्षण के दौरान नागरिकों को समझाइश देते हुए कहा। निरीक्षण के दौरान कंटेनमेंट क्षेत्रों में साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन, पेयजल आपूर्ति, किराना, फल, सब्जी की आपूर्ति व स्क्रीनिंग, सेम्पलिंग व क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की और कंटेनमेंट क्षेत्रों में सभी व्यवस्थाएं बेहतर से बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर तरूण पिथोडे ने निगम आयुक्त विजय दत्ता व डी.आई.जी इरशाद वली के साथ मंगलवार को राजधानी के जाटखेड़ी ढ़ौल बस्ती एवं जिंसी जहांगीराबाद कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों से कंटेनमेंट एरिया में साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन, पेयजल आपूर्ति, किराना, सब्जी, फल आदि खाद्य पदार्थों की आपूर्ति के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की।

निरीक्षण के दौरान श्री पिथोडे, श्री दत्ता एवं श्री वली ने स्थानीय नागरिकों से चर्चा की और कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने और इन क्षेत्रों में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को कम करने के लिए लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन, सोशल डिस्टेंसिंग, घरों में रहते हुए या अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से निकलते समय मॉस्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर का उपयोग करने, बार-बार साबुन से हाथ धोने जैसी सावधानियां बरतने की समझाइश देते हुए कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सावधानियां बरतना अति आवश्यक है, हम जितनी सावधानी बरतेंगे और प्रोटोकॉल की पाबंदी करेंगे उतना ही जल्दी हम अपने शहर को कोरोना मुक्त बनायेंगे।

श्री पिथोडे ने साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन, जलापूर्ति, खाद्य पदार्थों की आपूर्ति सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि कंटेनमेंट क्षेत्रों के रहवासी व क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पडे। निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन, नगर निगम एवं जिला पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)