Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल / निगम आयुक्त विजय दत्ता ने विधानसभावार ली वार्ड प्रभारियों की बैठक

भोपाल / निगम आयुक्त विजय दत्ता ने विधानसभावार ली वार्ड प्रभारियों की बैठक

कंटेनमेंट क्षेत्रों एवं अन्य क्षेत्रों में निगम द्वारा की जा रही कार्यवाही की ली जानकारी, वार्ड प्रभारियों को और बेहतर ढंग से कार्य करने के लिए किया प्रोत्साहित

आम सभा, भोपाल : नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एवं निगम द्वारा नागरिकों की सुविधा के लिए किए जा रहे उपायों के संबंध में निगम आयुक्त विजय दत्ता ने विधानसभावार वार्ड प्रभारियों की अलग-अलग बैठक लेकर कंटेनमेंट एरिया एवं अन्य क्षेत्रों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करते हुए निगम आयुक्त श्री दत्ता ने वार्ड प्रभारियांे को और मेहनत से कार्य कर नागरिकों को बेहतर ढंग से सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

श्री दत्ता ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण भोपाल सहित देश भर में जो विकट परिस्थितियां उत्पन्न है उन परस्थितियों से स्वयं को और परिवार को सुरक्षित रखकर नागरिकों को सुविधाएं प्रदान करना नगरीय निकायों के कर्मचारियों की अहम भूमिका होती है और आप सभी से आशा करते है कि आप सभी इस कसौटी पर खरे उतरकर मानवीय मूल्यों को सुरक्षित रखेंगे। पूर्वान्ह एवं अपरान्ह में हुई पृथक-पृथक बैठकों में अपर आयुक्त एम.पी.सिंह, आर.पी. मिश्रा, उपायुक्त मनोज श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त श्रीमती संध्या चतुर्वेदी व ईशांत धाकड भी उपस्थित थी।

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एवं निगम द्वारा नागरिकों की सुविधा के लिए किए जा रहे उपायों के संबंध मंे निगम आयुक्त श्री विजय दत्ता ने रविवार को आइ.एस.बी.टी. स्थित कार्यालय में नरेला, मध्य, उत्तर, दक्षिण-पश्चिम, गोविन्दपुरा, हुजूर के विधानसभा क्षेत्रों की पूर्वान्ह एवं अपरान्ह पृथक-पृथक बैठके ली। निगम आयुक्त श्री दत्ता ने विधानसभावार बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन कराते हुए प्रत्येक विधानसभा की अलग-अलग बैठक ली और अलग-अलग समय में उपस्थित 85 वार्ड प्रभारियों ने पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर बैठक में जानकारी दी।

निगम आयुक्त श्री दत्ता ने वार्ड प्रभारियों से कंटेनमेंट क्षेत्र एवं अन्य क्षेत्रों में राशन वितरण, किराना सामग्री विक्रय, भोजन पैकेट वितरण, घर-घर सब्जी विक्रय, सेनेटाइजेशन, साफ-सफाई के संबंध में जानकारी ली। बैठक में कई वार्ड प्रभारियों ने कार्य में आ रही व्यवहारिक कठिनाईयों की ओर ध्यान आकर्षित कराया जिस पर निगम आयुक्त श्री दत्ता ने इन्हें तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त श्री दत्ता ने कहा कि लगभग 01 माह से निगम के राजस्व विभाग का अमला जोनल अधिकारी, वार्ड प्रभारी एवं कर्मचारी मेहनत और लगन से काम कर रहे है और उन्हें बेहतर ढंग से कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया।

श्री दत्ता ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण भोपाल सहित देश भर में जो विकट परिस्थितियां उत्पन्न हुई है उन परस्थितियों का मुकाबला करने की नगरीय निकाय के कर्मचारियों की अहम भूमिका रहती है और ऐसे विकट समय में नगरीय निकाय के कर्मचारी किसी भी आपदा के समय अपनी जान जोखिम में डालकर नागरिकों को हर संभव सहायता पहुंचाते है। श्री दत्ता ने कहा कि आप सभी स्वयं को और परिवार को सुरक्षित रखकर नागरिकों को सुविधाएं प्रदान करने की अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन की कसौटी पर खरे उतरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)