Tuesday , July 16 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल / कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने इंदिरा नगर, शाहजहानाबाद और छोला रोड कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण किया

भोपाल / कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने इंदिरा नगर, शाहजहानाबाद और छोला रोड कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण किया

– कलेक्टर ने आम लोगों को समझाइश भी दी कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं

आम सभा, भोपाल : कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री तरुण पिथोड़े ने आज इंदिरा नगर, शाहजहानाबाद और छोला रोड कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीआईजी शहर श्री इरशाद वली भी साथ रहे।

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इन अति संवेदनशील क्षेत्रों में पाए गए कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क वाले प्रत्येक व्यक्ति की पहचान कर उन्हें आइसोलेट, क्वॉरेंटाइन और स्वास्थ्य उपचार देने के लिए अलग किया जाए। साथ ही इन क्षेत्रों में संक्रमित व्यक्तियों की पहचान होने पर सभी व्यक्तियों की स्क्रीनिंग, जांच और उपचार किया जाए जिससे संक्रमण को फैलने रोका जा सके। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में लाउडस्पीकर से एनाउंसमेंट किया जाए। सभी लोगों को समझाईश दी जाए कि आप अपने घरों में रहें। मॉस्क अनिवार्य रूप से लगाएं। अपने आप को सेनिटाइज करते रहे। सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यत: पालन करें।

कलेक्टर ने सर्विलांस टीम को निर्देश दिए कि संक्रमित व्यक्तियों की कॉनटेक्ट हिस्ट्री और ट्रेसिंग की जाए जिससे अन्य व्यक्तियों की पहचान सरलता से की जा सके और कोरोना संबंधी लक्षण दिखने पर आइसोलेशन और संस्थागत क्वॉरेंटाइन में रखा जा सकें।

डीआईजी से श्री वली ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन सभी क्षेत्रों में बैरिकेडिंग कर आवागमन को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाए। दैनिक वस्तुओं की उपलब्धता के लिए नगर निगम द्वारा प्रतिदिन इन क्षेत्रों में वस्तुओं का विक्रय सुनिश्चित किया जाए, जिससे संबंधित क्षेत्र के व्यक्तियों को इन प्रतिबंधित क्षेत्रों से बाहर जाने से रोका जा सके और संक्रमण को फैलने से रोक सके। उन्होंने आमजनों को समझाइश देते हुए कहा कि आप लोग 14 दिनों तक अपने घरों में सुरक्षित रहेंगे बाहर नहीं निकलेंगे तो संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी जिससे इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)