Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / सीएनएच इंडस्ट्रियल (इंडिया) ने कोविड-19 महामारी से जंग में देश का साथ देते हुए अपने नैगमिक सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) कार्यों का विस्तार किया

सीएनएच इंडस्ट्रियल (इंडिया) ने कोविड-19 महामारी से जंग में देश का साथ देते हुए अपने नैगमिक सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) कार्यों का विस्तार किया

पीथमपुर (इंदौर) : कृषि और विनिर्माण उपकरण की अग्रणी कंपनी सीएनएच इंडस्ट्रियल (इंडिया) ने भारत में कोविड-19 महामारी से जंग में अपनी नैगमिक सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR)की गतिविधियों को तेज करते हुए एक लाख सर्जिकल मास्क और 100 उस हैंड सैनीटाइजर की 50,000 बोतलों का योगदान देकर जरूरतमंदों का साथ निभाने की प्रतिबद्धता दुहराई है। ये वस्तुएं ग्रेटर नोएडा, पुणे और पीथमपुर (मध्य प्रदेश), गुड़गांव और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के जिला प्रशासन को प्रदान की गई हैं। सरकारी संस्थाओं को प्रदान करने से इन वस्तुओं का अस्पतालों और अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मचारियों तक प्राथमिकता के आधार पर पहुंचना सुनिश्चित किया गया है।

सीएनएच इंडस्ट्रियल इंडिया के चीफ मार्केटिंग अफसर, तरुण खन्ना ने विभिन्न पहलों के बारे में बताते हुए कहा, “संकट के इस दौर में कृषक और विनिर्माण समुदाय के सच्चे साथी होने के नाते हम अपने डीलर नेटवर्क के माध्यम से विभिन्न स्कीम पेश कर उनका आर्थिक बोझ कम कर रहे हैं। साथ ही, हमारी सीएसआर (CSR) गतिविधियां तेज कर हमारे विस्तृत समुदाय के बुरी तरह प्रभावित लोगों की मदद करने में लगे है। इस समय आगे बढ़ कर मदद करने की अहमियत बताते हुए उन्होंने कहा, “कोविड-19 महामारी के दौरान चारों ओर स्वास्थ्य के खतरे हैं और कई जाने जा रही हैं। इसलिए हम इससे बचाव में हैंड सैनीटाइजर और सर्जिकल मास्क का योगदान दे रहे हैं। दरअसल यह हमारी सीएसआर (CSR) गतिविधियों का हिस्सा है जिसके तहत हम अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवा क्षमता और सामने से मोर्चा संभाले स्वास्थ्यकर्मियों और इस जंग में सबसे पहले कदम उठाने वालों का मनोबल बड़ा रहे हैं। खास कर कोरोना योद्धाओं को हमारे समर्थन, प्रोत्साहन और सहायता की आवश्यकता है ताकि वे डट कर इस घातक वायरस के खिलाफ जंग जारी रखें।”

कंपनी ने लॉकडाउन के शुरुआती चरण में ही ‘वी केयर फॉर यू!’ नामक पहल कर उपकरणों की वारंटियों को बढ़ाकर किसानों और विनिर्माण मशीनों के ग्राहकों की आर्थिक कठिनाइयां कम कर दी

सीएनएच इंडस्ट्रियल ग्रेटर नोएडा और पुणे स्थित अपने औद्योगिक केंद्रों में न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर और आईएच (Case IH) ब्राण्डों के माध्यम से देश के अंदर कृषि उपकरणों का उत्पाद करती है। कंपनी के पीथमपुर (इंदौर) प्लांट में केस कंस्ट्रक्शन इक्वीपमेंट ब्राण्ड के कंस्ट्रक्शन उपकरण बनते हैं। सीएनएच इंडस्ट्रियल ग्राहकों को सीएनएच इंडस्ट्रियल कैपिटल (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से वित्तीय सेवाएं भी देती है। शुरुआती शटडाउन के बाद तीनों प्लांट खुल गए हैं और कार्मिकों की सेहत और सुरक्षा सुनिश्चित करने के वैश्विक मानकों पर कार्यरत हैं।

महामारी के संकट के दौरान सीएनएच इंडस्ट्रियल ने निरंतर अपने ग्लोबल डीलर नेटवर्क का समर्थन किया है और बिक्री बाद की सेवाओं को जारी रखा है। सीएनएच इंडस्ट्रियल के 67 प्लांटों में अधिकांश फिर से खुल गए हैं। कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कंपनी ने सभी प्लांट और लॉजिस्टिक्स के केंद्रों में वैश्विक कोविड-19 सुरक्षा मानक लागू किया है, जिसके तहत 48 विभिन्न उपायों शामिल हैं और कंपनी सभी देशों में जहां कारोबार करती है उनके स्थानीय नियमों का अनुपालन करती है। कंपनी के पूरे देश में ग्राहक सेवा केंद्र हैं जो 10 भाषाओँ में जानकारी देते है और टोल फ्री नंबर 1800-4190124 पर इनसे संपर्क किया जा सकता है।

सीएनएच इंडस्ट्रियल एन.वी. (NYSE: CNHI /MI: CNHI) कैपिटल गुड्स सेक्टर का ग्लोबल लीडर है जिसके पास औद्योगिक अनुभव, प्रोडक्ट्स की बड़ी रेंज और पूरी दुनिया में पहुँच है। कंपनी का प्रत्येक ब्राण्ड अपने सेक्टर में दुनिया में जबरदस्त पकड़ रखता है जैसे ट्रैक्टरों एवं कृषि मशीनों के लिए केस आईएच, न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर और स्टेयरय मिट्टी खुदाई-निकासी में केस और न्यूहॉलैंड कंस्ट्रक्शनय व्यावसायिक वाहनों के लिए ईवेकोय बस और कोच के लिए इवेको बस एवं ह्युलीज बसय क्वैरी और कंस्ट्रक्शन वाहनों के लिए इवेको आस्ट्राय अग्निशमन वाहन के लिए मैगिरसय रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा के लिए इवेको डिफेंस वेइकल्सय और इंजन एवं ट्रांसमिशन के लिए एफपीटी इंडस्ट्रियल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)