Monday , April 22 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / नेशनल हैण्डलूम एक्सपो के अंतिम तीन दिन शेष, स्त्री फिल्म की एक्टेस भी खरीद चुकी चंदेरी साड़ी

नेशनल हैण्डलूम एक्सपो के अंतिम तीन दिन शेष, स्त्री फिल्म की एक्टेस भी खरीद चुकी चंदेरी साड़ी

भोपाल। भोपाल में भोपाल हाट के नाम से प्रसिद्ध स्थान पर नेशनल हैण्डलूम एक्सपो लगा हुआ है। पिछले चार दिसम्बर से चल रहे इस वस्त्रों से भरे एक्सपो मेले के अब अंतिम तीन दिन शेष रहे गये है। इस कारण से एक्सपो मेले में ग्राहको की भारी भीढ़ आ रही है। हमारे पाठक लगातार एक्सपो में आये सैकड़ों हैण्डलूम वस्त्रों के बारे में जान रहे है। इस एक्सपों में 120 से ज्यादा हैण्डलूम स्टॉल भारत अलग-अलग राज्यों के बुनकरों ने लगाये है।

स्टॉल नम्बर 35 चंदेरी अशोकनगर से आई बुनकर को मिला है। बुनकर ने बताया चंदेरी साडि़यां फिल्म एक्ट्रेस खूब पसंद कर रही है। चंदेरी से स्त्री फिल्म की एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी हैण्डलूम चंदेरी साड़ी खरीद चुकी है। बुनकर ने बताया उनके पास सोल्डर पल्लू, घना बुटटा, जाल पल्लू, आदि में वेहद आकर्षक साडि़यां उपलब्ध है। जिनकी कीमत 1200 रू. से लेकर 8500 रू. तक है। ग्राहक श्रीमति संध्या ने बताया हर बार एक्सपो से चंदेरी की साडि़यों एवं डेªस मटेरियल खरीदती है।

इस बार अपनी बेटी के लिए यलो कलर का सूट खरीदा है। ग्राहक ने बताया चंदेरी साड़ी को उन्होने आठ साल तक पहनने के बाद भी नई जैसी थी। स्टॉल नम्बर 107 में नलंदा बिहार के दिनेश कुमार को मिला है। इनके स्टॉल में मधुवनी हैण्ड प्रिन्ट के अनेक बैरायटी है एवं शिल्क से बने अनेक हैण्डलूम वस्त्र उपलब्ध है। इसी तरह स्टॉल नम्बर 106 से सीतापुर उ.प्र. से आये बुनकर को मिला है। जिनके पास दरी की भरमार है। जो सभी साईज में उपलब्ध है। इनकी कीमत 350 रू.से लेकर 4000 रू. तक है।

एक्सपो में मेहन्दी प्रतियोगिता संपन्न

एक्सपो समिति ने शनिवार को मेहन्दी प्रतियोगिता कराई जिसमें कक्षा 4 से कक्षा 12 तक के छात्र/छात्राओं ने भाग लिया प्रतियोगिता को समय 2.00 बजे से लेकर 3.00 बजे के बीच दिया गया था। जिसमें प्रथम स्थान नीतू विश्वकर्मा, द्वितीय स्थान रिद्धिमा अग्रवाल एवं तृतीय स्थान मुकेश सिंह ने पाया। प्रतिभागी मुकेश सिंह का लक्ष्य है कि फिल्म एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर को मेहन्दी लगाये निर्णायक मण्डल में अमिता चौहान दिल्ली सोसल वर्कर, सीमा सिंह ब्यूटीशिन, समर खान थी।

नेशनल एक्सपो हुआ संगीत मय, आओ हूजूर तुमको एक्सपो में ले चले

एक्सपो समिति ने ग्राहकों के मनोरंजन के लिए शाम 7 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम कराया जिसमें अभिलाषा ग्रुप के कलाकारों ने नये पुराने गानों से समा बाध दिया युवा गायिका अमिषा मालवीय ने सुपर हिट गीत आओं हूजूर तुमको सितारों में ले चलुॅ गीत गाकर ग्राहकों का मनमोह लिया साथ ही सिंगर ने इसी गाने को आओ हूजूर तुमको एक्सपो में ले चलुंॅ ंस्टाईल में गाकर दर्शकों से खूब तालियां बटोरी उसके बाद गायिका स्वाति मिश्रा ने गीत में तो तुम संग प्रीत लगाकर….. गीत से दर्शकों प्रीत के रंग में रंग दिया।

गायिका नेहा सिंह ने जरा जरा वेहकता… गीत से दर्शको को दिल जीत लिया। वही स्तुति सक्सेना ने बेटा फिल्म का गाना धक धक करने लगा…. गीत गाकर सब दिल धडका दिया ग्रुप के कलाकार याबर खान ने कहीं दूर जब दिन ढल जाये गीत गाकर चुपके से दर्शकों को मुरीद कर लिया। इसी तरह नये पुराने गानों का सिल सिला रात 10 बजे तक चलता रहा। अन्य कलाकारों में किबोर्ड पे मनू बरगीस, ड्रम पे जोयल कुरयन, लीड किटार पे देव मालवीय ने गजब की संगत की कार्यक्रम का संचालन उद्घोषक लखन गुरू ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)