Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / बुलंदशहर हिंसा: सीएम योगी के निर्देश पर SSP समेत तीन पुलिस अफसरों का तबादला

बुलंदशहर हिंसा: सीएम योगी के निर्देश पर SSP समेत तीन पुलिस अफसरों का तबादला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बुलंदशहर हिंसा के मामले में जिले के तीन पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया गया। बुलंदशहर के एसएसपी केबी सिंह को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है, जबकि डीएसपी सत्य प्रकाश शर्मा को पीटीसी मुरादाबाद स्थानान्तरित कर दिया गया है। सीतापुर के एसपी प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया एसएसपी बनाया गया है।

शनिवार को गृह विभाग की ओर से तीन आईपीएस अफसरों के तबादले का आदेश जारी किया गया। इसमें डीजीपी मुख्यालय लखनऊ से संबद्ध वर्ष 2006 बैच के आईपीएस एलआर कुमार को सीतापुर का नया एसपी नियुक्त किया गया है। बुलंदशहर हिंसा पर एडीजी इंटेलीजेंस एसबी शिरडकर की जांच रिपोर्ट आने के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि जिले के एसएसपी केबी सिंह का हटना तय है। शुक्रवार को डीजीपी ओपी सिंह ने अपनी संस्तुति के साथ जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी थी।

जांच रिपोर्ट के आधार पर ही स्याना के सीओ पद पर तैनात रहे डीएसपी सत्य प्रकाश शर्मा को पीटीसी मुरादाबाद स्थानान्तरित कर दिया गया। इसी तरह बुलंदशहर जिले की चिंगरावटी चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार को ललितपुर स्थानान्तरित कर दिया गया। गौकशी को लेकर विवाद और हिंसा की घटना चिंगरावटी चौकी पर ही हुई थी। इंस्पेक्टर स्याना सुबोध कुमार सिंह की हत्या भी इसी चौकी के निकट हुई थी। आईजी रेंज मेरठ रामकुमार की अध्यक्षता में बनी एसआईटी अभी पूरे मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

वीडियो देखकर पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया
स्याना गोकशी हिंसा में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच सहित अन्य पुलिस टीम ने शुक्रवार को पांच और उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया। इन पांचों अभियुक्तों को वीडियो से चिह्नित कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सामने आ रही वीडियो के आधार पर 22 और आरोपियों की शिनाख्त कर ली है। इसके बाद बवाल के मामले में अभी तक 49 आरोपियों की शिनाख्त हो चुकी है और उनकी गिरफ्तारी के लिए 15 टीमें जुटी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)