Wednesday , April 17 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / नतीजों से पहले BJP में रार, पार्टी नेता ने कहा- हारे तो शिवराज जिम्मेदार

नतीजों से पहले BJP में रार, पार्टी नेता ने कहा- हारे तो शिवराज जिम्मेदार

मध्य प्रदेश में पिछले 15 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी को इस बार कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है. Exit Poll भी बता रहे हैं कि इस बार बीजेपी को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिली है. इधर राज्य में पार्टी की हालत पतली देख कुछ भाजपा नेता भी बयान देने लगे हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने कहा है कि लगता है कि हमें बड़ा नुकसान होने वाला है.

रघुनंदन शर्मा ने कहा कि एग्जिट पोल बीजेपी के पक्ष में नहीं हैं. उन्होंने ये भी कहा कि अगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अकेले जीत का श्रेय लेते हैं तो हार की जिम्मेदारी भी उन्हीं की है. शिवराज के सबसे बड़ा सर्वेयर वाले बयान पर भी तंज करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चुनाव परिणामों को लेकर अति उत्साहित हैं. रघुनंदन शर्मा ने शिवराज के आरक्षण पर दिए माई के लाल वाले बयान को भी नुकसानदेह बताया. उन्होंने कहा कि उनके इस बयान से भाजपा को  लगभग 15 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है. लेकिन कांग्रेस मामूली बढ़त के साथ आगे है. पोल के मुताबिक 230 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी को 102 से 120 सीट और कांग्रेस को 104 से 122 सीटें मिलने का अनुमान है. बसपा को 3 और अन्य को 3 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है. 2013 के चुनाव में बीजेपी को 165 और कांग्रेस को 58 सीटें मिली थीं.

अगर वोट शेयर की बात की जाए तो कांग्रेस को एमपी में 41 फीसदी वोट मिल सकते हैं. हालांकि बीजेपी का वोट शेयर कांग्रेस से मात्र एक फीसदी कम है. यहां पर पार्टी को 40 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है. वहीं बीएसपी को 4 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं, जबकि अन्य को जिनमें एसपी और जीजीपी शामिल हैं, उन्हें 15 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)