Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / बजाज फाइनैंस कोविड-19 मॉरटोरिअम (लोन के भुगतान में मोहलत)

बजाज फाइनैंस कोविड-19 मॉरटोरिअम (लोन के भुगतान में मोहलत)

आम सभा, नई दिल्ली : बजाज फाइनैंस लिमिटेड (BFL) लोन भुगतान के बेहतर ट्रैक रिकॉर्ड वाले अपने सभी ग्राहकों को फिलहाल लोन चुकाने में मोहलत दे रहा है। जिन ग्राहकों के किसी भी तरह के लोन के लिए 2 से ज्यादा EMIs बकाया नहीं है, वे सभी ग्राहक मार्च, अप्रैल और मई 2020 के महीने में EMIs का भुगतान नहीं करने के लिए मोहलत पाने के योग्य हैं। हालांकि, अगर 01 मार्च 2020 के बाद किसी तरह के नए लोन को मंजूरी दी गई है तो उस पर किसी तरह की मोहलत का लाभ नहीं मिलेगा।

ग्राहक मॉरटोरिअम (लोन के भुगतान में मोहलत) का किस तरह लाभ उठा सकते हैं? लोन के भुगतान में मोहलत का लाभ उठाने के लिए, ग्राहक अपने लोन अकाउंट के विवरण तथा मोहलत का कारण बताते हुए ecare@bajajfinserv.inके जरिए BFL को अनुरोध भेज सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक इस लिंक पर लॉग-इन भी कर सकते हैं – https://customer-login.bajajfinserv.in/Customer?Source=Raise और खुद को स्व-प्रमाणित कर सकते हैं। यहां ‘रेज़ ए रिक्वेस्ट’ (raise a request) सेक्शन में जाकर प्रोडक्ट ड्रॉपडाउन से कोविड-19 का चयन करें। फिर लोन के विवरण को सेलेक्ट करें तथा नियमों व शर्तों को ध्यान से पढ़ें, और इनसे सहमत होने के बाद ग्राहक अपना अनुरोध सबमिट कर सकते हैं।

अगर ग्राहक मोहलत का लाभ उठाना चाहते हैं लेकिन EMI की राशि उनके खाते से डेबिट कर ली गई है, तो ऐसी स्थिति में ग्राहक को बैंक खाते से EMI की राशि डेबिट किए जाने की तिथि के 5 दिनों के भीतर ही मोहलत के लिए अनुरोध करना चाहिए। अनुरोध प्राप्त होने की तिथि से 10 कार्य-दिवसों के भीतर, बैंक खाते से डेबिट की गई EMI की राशि ग्राहक के खाते में वापस की जाएगी।

लोन के भुगतान में मोहलत का लाभ उठाने की वजह से, ग्राहक के लिए लोन की समय-सीमा बढ़ जाएगी और मोहलत की अवधि के दौरान के ब्याज़ को देय ब्याज़ और बकाया मूलधन में जोड़ दिया जाएगा। उपभोक्ता वस्तुओं पर लिए गए लोन पर भी मोहलत की अवधि के लिए ब्याज़ जोड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)