Monday , June 17 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल / पुलिस अलाउंसमेन्ट कर आमजन को कर रही जागरुक

भोपाल / पुलिस अलाउंसमेन्ट कर आमजन को कर रही जागरुक

आम सभा, भोपाल : वरिष्ठ अधिकारियों में दिशा निर्देशन में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव हेतु समस्त थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा अलाउंसमेन्ट कर सुझाव व हिदायत देकर जागरूक किया जा रहा है कि आमजन अपने घरों में रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखें। साबुन व हैंडवॉश से नियमित रूप से हाथ-मुंह धुलते रहें। परिवार के बच्चें व बुजुर्गों को घर से बिल्कुल भी नही निकलने दें एवं उनका विशेष ध्यान रखें। कोरोना से लड़ने में आप सभी जनभागीदारी अतिमहत्वपूर्ण है। कोरोना की रोकथाम में लॉक डाउन के नियमों का पालन कर पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने हेतु सभी थाने नियमित रूप से किये जा रहे सेनेटाइज

कुछ पुलिसकर्मियों व परिवारजनों में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने एवं शहर में संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ने से वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में जिले के सभी थानों, रक्षित केंद्र, कंट्रोल रूम आदि कार्यालयों को नगर निगम के सहयोग से एवं पुलिस स्टॉफ द्वारा नियमित रूप से सेनेटाइज किया जा रहा है।

वाहन चेकिंग व थानों में ड्यूटीरत कर्मचारियों द्वारा विशेष रूप से किया जा रहा “सोशल डिस्टेंसिंग” का पालन

थानों में ड्यूटीरत कर्मचारियों व विभिन्न स्थानों पर चेकिंग में लगे पुलिस बल द्वारा भी सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करवाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी सभी पुलिसकर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने एवं कोरोना से बचाव के सभी उपायों को अमल करने हेतु सख्त दिशा निर्देश दिए गए है, जिनका सख्ती से पालन किया जा रहा है।

ज़िले की सीमाओँ व शहर के भीतर की जा रही वाहनों की संवेदनशीलता से सघन चेकिंग

कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिये जिले की सीमाओँ व शहर के भीतर बेरिगेटिंग/नाकाबंदी कर सघनता व संवेदनशीलता से वाहनों व संदिग्धों की चैकिंग की जा रही हैं। इस दौरान पुलिस द्वारा लोगो को घर में रहने की सख्त हिदायत दी जा रही है कि वे बेवजह घर से नही निकलें अन्यथा उनके विरुद्ध धारा 188ipc के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त यातायात पुलिसकर्मियों द्वारा विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर आवागमन करने वालों को रोककर पूछताछ एवं वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

कंटेन्मेंट क्षेत्रों व घनी आबादी वाले इलाकों में “ड्रोन कैमरों” से रखी जा रही पैनी

कंटेन्मेंट क्षेत्रों व सघन बस्तियों वाले इलाकों में लोगों की आवाजाही पर नजर रखकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने व सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के उद्देश्य से कंटेन्मेंट क्षेत्रों में नियमित रूप से ड्रोन कैमरों से मॉनिटरिंग की जा रही है, ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। इसके अतिरिक्त उक्त क्षेत्रों में सीसीटीवी सर्विलेंस व्हीकल्स एवं लाइव वीडियोग्राफी से भी नजर रखी जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)