Wednesday , May 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / राजस्थान की CM वसुंधरा राजे को ‘मोटी’ बोलने के बाद अब शरद यादव ने गलती मानी, कही यह बात…

राजस्थान की CM वसुंधरा राजे को ‘मोटी’ बोलने के बाद अब शरद यादव ने गलती मानी, कही यह बात…

नई दिल्ली: 

बिहार के वरिष्ट नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव (Sharad Yadav) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव-प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) पर एक विवादित टिप्पणी की थी. दरअसल, राजस्थान के अलवर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शरद यादव ने वसुंधरा राजे को ‘मोटी’ बताया था और कहा था कि उन्हें आराम देने की जरूरत है. इस पर वसुंधरा राजे ने पलटवार किया था. उन्होंने कहा था कि, ‘मैं अपमानित महसूस कर रही, ये सभी महिलाओं का अपमान है. अब शरद यादव को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने इसके लिए खेद प्रकट किया. शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए शरद यादव ने कहा, ‘मैंने उनका (वसुंधरा राजे का) स्टेटमेंट देखा.  मेरे उनके साथ काफी पुराने पारिवारिक संबंध हैं. अगर मेरे शब्दों से वह आहत हुई हैं तो मैं अपने बयान के लिए खेद प्रकट करता हूं. मैं उनको इसे लेकर पत्र भी लिखूंगा.

बता दें कि अलवर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन एक चुनावी सभा के दौरान शरद यादव ने लोगों से कहा था, ‘वसुंधरा को आराम दो, बहुत थक गई हैं. बहुत मोटी हो गई है, पहले पतली थी. हमारे मध्य प्रदेश की बेटी है.’ बता दें कि शरद यादव ने अलवर की मुंडावर सीट पर कांग्रेस गठबंधन के एक प्रत्याशी के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे.

शरद यादव की टिप्पणी पर वसुंधरा राजे का पलटवार: मैं अपमानित महसूस कर रही, ये सभी महिलाओं का अपमान

समाचार एजेंसी एएनआई ने शरद यादव के चुनावी सभा का एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह वसुंधरा राजे पर यह टिप्पणी कर रहे हैं. वह कहते हैं ‘हमारी यह वसुंधरा इसको आराम दो बहुत थक गई है. बहुत मोटी हो गई है. पहले बहुत पतली थी न ये?  हमारे मध्य प्रदेश की बेटी है ये. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया पर शरद यादव की खूब आलोचना हो रही थी. हालांकि बढ़ते विवाद को देखते हुए शरद यादव ने बाद में समाचार कहा था कि ‘मैंने इसे मजाक में कहा. मेरा उनसे पुराना रिश्ता है. यह किसी तरह से अपमानजनक नहीं है. उन्हें दुख पहुंचाने का मेरा कोई इरादा नहीं था. जब मैं उनसे मिला तब भी मैंने उनसे कहा कि उनका वजन बढ़ रहा है.’
शरद यादव के बयान पर वसुंधरा राजे ने कहा था ‘ मैं हैरान हूं. ये मेरा नहीं, सभी महिलाओं का अपमान है. आज युवा शरद जी जैसे नेताओं को फॉलो करता है. मुझे उन जैसे वरिष्ठ नेताओं से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी. मैं खुदको लेकर दिए गए इस बयान से काफी अपमानित महसूस कर रही हूं. मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग ऐसे बयान को लेकर कड़ी कार्रवाई करेगा और एक उदाहरण पेश करेगा.’ उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह बहुत जरूरी है कि चुनाव आयोग इसका संज्ञान ले और एक उदाहरण स्थापित करे. बता दें कि वसुंधरा राजे शुक्रवार की सुबह पिंक वोटिंग बूथ पर वोट डालने पहुंची थी और वहीं पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने यह जवाब दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)