Thursday , October 17 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / आगरा में वायुसेना के फ्लाइट लेफ्टिनेंट ने किया सुसाइड, 2 साल पहले की थी लव मैरिज

आगरा में वायुसेना के फ्लाइट लेफ्टिनेंट ने किया सुसाइड, 2 साल पहले की थी लव मैरिज

आगरा

आर्मी कैप्टन ने एक मिलिट्री कपल ने मंगलवार को एक-दूसरे से 250 किलोमीटर दूर रहते हुए कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पति भारतीय वायुसेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट थे, जबकि प‍त्नी सेना में कैप्टन। कुछ ही घंटों के भीतर दोनों के शव बरामद किए गए। पत्नी का शव दिल्ली कैंट की ऑफिसर्स मेस में मिला, जबकि पति की लाश आगरा के क्वार्टर्स में मिली है। फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीन दयाल दीप (32) आगरा के खेरिया वायुसेना स्टेशन पर तैनात थे और उनकी पत्नी कैप्टन रेणु तंवर उसी शहर के सैन्य अस्पताल में तैनात थीं।

पति के साथ ही करना अंतिम संस्कार…
दिल्ली में पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें महिला अधिकारी ने लिखा है कि वह चाहती हैं कि उनका अंतिम संस्कार पति के साथ ही किया जाए। IAF अधिकारी के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पति-पत्नी ने ऐसा कदम क्यों उठाया, यह अभी तक पता नहीं चल सका है। परिजनों के मुताबिक, दोनों ने लव मैरिज की थी।

मां के इलाज के लिए आईं हुईं थी दिल्ली
फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीन दयाल दीप (32) की पोस्टिंग आगरा के खेरिया एयरफोर्स स्टेशन पर थी। उनकी पत्नी, कैप्टन रेनू तंवर यहीं के मिलिट्री अस्पताल में तैनात थीं। रेनू अपनी बीमार मां के इलाज के लिए दिल्ली आई हुई थीं।

चिंता या तनाव में नहीं दीप
आगरा के डिप्टी डीसीपी (सिटी) सूरज कुमार राय ने कहा कि उन्हें एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारियों से घटना की जानकारी मिली। दीप मूल रूप से बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले हैं। राय के मुताबिक, सोमवार रात डिनर के दौरान वह अपने सहकर्मियों संग हंसी-मजाक कर रहे थे। स्टेशन के स्टाफ ने बताया कि अपने क्वार्टर्स के लिए विदा लेते हुए दीप के चेहरे पर चिंता या तनाव में नहीं थे।

दरवाजा तोड़ा फंदे से लटके मिले
जब मंगलवार देर तक दीप की नींद नहीं खुली तो स्टाफ ने दरवाजा तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह दम घुटना सामने आई। दीप का परिवार आगरा पहुंच रहा है और शायद तब इस भयावह कदम के पीछे की वजह का पता चले।

दोनों ने की लव-मैरिज की थी
वहीं, दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक, कैप्टन तंवर अपने भाई सुमित और मां कौशल्या के साथ 14 अक्टूबर को रात 8 बजे गेस्टहाउस पहुंची थीं। वह राजस्थान की रहने वाली थीं। गरुड़ शरत ऑफिसर्स मेस में तैनात हवलदार दिनेश कुमार ने पुलिस को कैप्टर तंवर की आत्महत्या के बारे में जानकारी दी।दिल्ली के एक पुलिसकर्मी ने बताया, 'जब उसने आत्महत्या की, तब उसकी मां और भाई एम्स में थे। हमें उसके पति के बारे में बाद में पता चला। उन्होंने 2 साल पहले प्रेम विवाह किया था।'