Tuesday , October 22 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / मध्य प्रदेश / वुडलैंड ने पेश किया एकदम नया टेक्नो-जैकेट कलेक्शन 2019

वुडलैंड ने पेश किया एकदम नया टेक्नो-जैकेट कलेक्शन 2019

‘नो योर विंटर्स’ की थीम पर तैयार,

वुडलैंड ने देश में हर प्रकार की जलवायु परिस्थितियों के लिए बनाया विशेष सामान

आम सभा, भोपाल : घर से बाहर पहनने का सामान (आउटडोर वियर) बनाने वाले देश के अग्रणी ब्रांड वुडलैंड एक बार फिर धूम मचाने जा रहा है और इस बार वह लाया है एकदम नया टेक्नो-जैकेट कलेक्शन 2019। सर्दियों में यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि एक ही साइज सबके लिए फिट नहीं होता और इसीलिए बाहर जाते समय या सर्दियों में अपनी हिफाजत के लिए अलग-अलग जरूरतें होती हैं। इसी कारण ‘टेक्नो-जैकेट कलेक्शन’ 2019 तैयार किया गया है। नया कलेक्शन इस विचार से प्रेरित है कि वुडलैंड ही इकलौता ब्रांड है, जो ‘नो योर विंटर्स’ को सबसे अच्छी तरह समझता है और इसीलिए हर प्रकार की सर्दियों के लिए उसके पास खास उत्पाद हैं।

वुडलैंड के प्रबंध निदेशक श्री हरकीरत सिंह ने इस मौके पर कहा, “आउटडोर वियर के क्षेत्र में देश में अग्रणी होने के कारण हमारा ध्यान हमेशा ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए आउटडोर खेलों को बढ़ावा देने पर रहा है। हमने जो भी उत्पाद पेश किए हैं, उनमें प्रौद्योगिकी का बहुत समावेश रहा है। इस सीजन में हम इसे नए स्तर पर ले गए हैं और हमने ‘इन्फ्रालाइट’, ‘हर्ट लाॅक’, ‘स्टाॅर्म ब्रेकर’, ‘वुडलैंड बोआ क्लोजर सिस्टम शूज’ जैसी तकनीक विकसित की हैं, जो कठिन सफर पर आपका साथ देंगी और तरह-तरह की जलवायु में आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगी। इस कलेक्शन में कई श्रेणियां हैं और ढेरों रंग हैं, जो आपको तरह-तरह के मौसम का सामना करने में मदद करते हैं। हमारा लक्ष्य सभी प्रकार के आउटडोर खेलों के लिए एक ही जगह सामान उपलब्ध कराना है और आने वाले समय में इस क्षेत्र में आप और भी बहुत कुछ होते देखेंगे।”

श्री सिंह ने कहा, “दुनिया भर की जानकारी रखने वाले यहां के लोग वैश्विक जीवनशैली के मुताबिक नए रंगों को खुशी से स्वीकार करते हैं और इससे हमें उनके मिजाज के मुताबिक अधिक से अधिक स्टाइल तैयार करने में अपनी ऊर्जा खर्च करने का विश्वास मिलता है।”

नवाचार और प्रौद्योगिकी से प्रेरित अग्रणी आउटडोर एडवेंचर ब्रांड वुडलैंड ने इस सर्दी के लिए तकनीक के जरिये बेहतरीन बनाया गया अपना कलेक्शन उतार दिया है। सीमित संस्करण वाली इन टेक्नो जैकेट में ‘इन्फ्रालाइट’, ‘हीट लाॅक’ और ‘स्टाॅर्म ब्रेकर’ जैसी तकनीकें हैं, जो विभिन्न प्रकार की जलवायु के लिए बनाई गई हैं और किसी भी तरह की ठंड में बाहर निकलने वालों का पूरा ध्यान रखती हैं।

इन्फ्रालाइट जैकेट की अनूठी खासियत (यूएसपी) एक्टिव इंसुलेशन है और इसमें हैः

पतला फैला हुआ इंसुलेशन माइक्रोफाइबर का बना है, जो बेहद मुलायम है और मौसम का असर नहीं होने देता।
वजन बढ़ाए बगैर पूरा आराम देने के लिहाज से तैयार किए गए कोर फाइबर बेहद हल्का इंसुलेशन मुहैया कराते हैं।
इसमें शरीर की जरूरतों और तापमान, सक्रियता, ठंड सहने की क्षमता के मुताबिक तैयार किए गए ढेरों उत्पाद हैं, जो गर्मी, लचीलापन, मखमली नरमी देते हैं और बेहद टिकाऊ होते हैं।
ठंडे मौसम के लिए हल्की हीट लाॅक जैकेट बेहद टिकाऊ हैं और आउटडोर खेलों के लिए बिल्कुल सटीक हैं। हीट लाॅक तकनीक दो तरह की है, फाॅयल और फ्लीस।
हीट लाॅक फाॅयल सिल्वर डाॅट की परत वाले कपड़े से बनी हैं। ये सिल्वर डाॅट शरीर के तापमान को नियंत्रित ही नहीं करते बल्कि शरीर में 20 प्रतिशत तक अधिक गर्मी रोकते भी हैं तथा जरूरत से अधिक गर्मी को बाहर निकाल देते हैं।
हीट लाॅक फ्लीस माइक्रो फाइबर की बनी होती हैं, जो हवा के चैंबर बना देते हैं। ये चैंबर एयर पाॅकेट की तरह काम करते हैं, जिनमें हवा कैद हो जाती है और शरीर की गर्मी खत्म नहीं होती। यह वजन बढ़ाए बगैर गर्मी को खूब अच्छी तरह बचाकर रखता है। इसमें कपड़े में रोएं नहीं उठते और भद्दी गांठें भी नहीं पड़तीं।
स्टाॅर्म ब्रेकर मल्टी-फंक्शन, हवा से बचाने वाली, पानी रोकने वाली, हवा की आवाजाही सुगम बनाने वाली और ठंड रोकने वाली जैकेट है, जो खराब मौसम से बचाती है। बेहद घने बुने गए कपड़े से बनी कई परत वाली इस जैकेट में हैंः
पानी पर आधारित पीयू की बनी ऊपरी सतह
बेहद छोटे छेदों वाली झिल्ली से बनी बीच की सतह। यह हवा की आवाजाही सुगम करती है, लेकिन ठंडी हवा को भीतर आने से रोकती है।
अंदर की परत फ्लीस की बनी होती है, जो सारी गर्मी को भीतर ही रखती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)