Tuesday , October 22 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / मध्य प्रदेश / भोपाल : 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या का आरोपी गिरफ़्तार, पीड़ित परिवार को मुआवज़ा

भोपाल : 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या का आरोपी गिरफ़्तार, पीड़ित परिवार को मुआवज़ा

भोपाल में दो दिन पहले 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या का आरोपी पकड़ा गया है. आरोपी का नाम विष्णु है. पुलिस ने उसे खंडवा में ओंकारेश्वर के पास पकड़ा. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने उसकी गिरफ़्तारी की पुष्टि की है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रयास किया जाएगा कि आरोपी को जल्द से जल्द सज़ा दिलाई जा सके.

एएसपी अखिल पटेल ने भी आरोपी की गिरफ़्तारी की जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस 48 घंटे के अंदर चालान पेश कर देगी. ताकि एक महीने के अंदर आरोपी को सज़़ा दिलाने का रास्ता साफ हो सके. पुलिस अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेगी ताकि मामले की जल्द सुनवाई कर फैसला हो सके. इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अफसरों पर भी कार्रवाई की जाएगी. भोपाल के नेहरू नगर में रहने वाली बच्ची शनिवार से लापता थी. रविवार सुबह पास की बस्ती के नाले में उसकी लाश मिली थी.
मुआवज़े का एलान
भोपाल रेप और हत्याकांड के पीड़ित परिवार को सरकारी मुआवज़े का ऐलान किया गया है. मंत्री पीसी शर्मा ने जानकारी दी है कि सीएम कमलनाथ ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.  पीसी शर्मा ने कहा कि 48 घंटे के अंदर  चालान पेश किया जाएगा ताकि जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को इंसाफ मिल सके.

लोगों में आक्रोश, चक्काजाम
9 साल की मासूम बच्ची के रेप और हत्या के बाद लोगों में आक्रोश है. भारी संख्या में लोगों ने कमलानगर थाने का घेराव कर चक्का जाम किया. करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक लोग थाने के बाहर धरने पर बैठे रहे. डीआईजी के समझाने के बाद लोगों ने जाम खत्म किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)