Tuesday , July 23 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 4 एंटी टैंक माइंस मिले, BSF जांच में जुटी

जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 4 एंटी टैंक माइंस मिले, BSF जांच में जुटी

जैसलमेर
राजस्थान के जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर चार एंटी टैंक माइंस बरामद किए गए हैं. खबर है कि लोंगेवाला में ओएनजीसी की ओर से की जा रही खुदाई के दौरान ये सभी एंटी टैंक माइंस जमीन के अंदर से निकाले गए हैं. जैसलमेर के बॉर्डर पर ओएनजीसी तेल की खोज के लिए इन दिनों खुदाई का काम चल रहा है. बता दें कि जिस जगह पर एंटी टैंक माइंस बरामद किए गए हैं वह इलाका 1965 और 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच का युद्ध क्षेत्र रहा है. माइंस मिलने की खबर मिलते ही बीएसएफ के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और एंटी टैंक माइंस की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक लोंगेवाला में इन दिनों ओएनजीसी की ओर से तेल का पता लगाने के लिए खुदाई का काम चल रहा है. सोमवार को जब ओएनजीसी के मजदूर खुदाई के काम में जुटे हुए थे, उसी समय उन्हें जमीन के अंदर लोहे के चक्के जैसी चीज दिखाई दी. मजदूरों ने इसकी जानकारी तुरंत अपने अधिकारियों को दी. अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर जब सभी चक्कों को बाहर निकाला गया तो पता चला कि यह एंटी टैंक माइंस हैं जो किसी भी सेना के टैंक को विस्फोट से उड़ाने के लिए जमीन के अंदर लगाए जाते हैं.

जमीन के अंदर एंटी टैंक माइंस मिलने की खबर मिलते ही मौके पर बीएसएफ के कई अधिकारी पहुंच गए हैं और जांच की जा रही है. अधिकारी इस बात का पता चलाने की कोशिश में लगे हुए हैं कि जमीन के अंदर पाए एंटी टैंक माइंस कब लगाए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)