Monday , February 6 2023
ताज़ा खबर
होम / देश / बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के सिलसिले में दो गिरफ्तार

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के सिलसिले में दो गिरफ्तार

चाईबासा : झारखंड के चक्रधरपुर में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 12 नवंबर को भारत भवन चौक पर 35 वर्षीय कमलदेव गिरि पर देसी बम से हमला किया गया था, जिस वजह से उनकी मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि यह हत्याकांड इलाके में प्रभाव जमाने को लेकर गिरि और सतीश प्रधान नामक शख्स के बीच कथित रूप से पुरानी रंजिश का नतीजा था। पुलिस ने बताया कि प्रधान मामले में मुख्य आरोपी है और उसे अबतक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

पश्चिम सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि गुलज़ार हुसैन (25) और मती-उर-रहमान (27) को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए गठित 13 सदस्यीय विशेष जांच दल ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज की मदद से दोनों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि गिरि पर प्रधान और उसके सात साथियों ने उस समय हमला किया, जब वह रेलवे स्टेशन से घर लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई राज्यों में छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। हत्या के बाद इलाके में तनाव हो गया था, जिसके बाद दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)