Sunday , November 27 2022
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / लाइफ के दो मूवमेन्ट हैं, या तो गिरो या आगे बढ़ो- IPS श्री शुभम अग्रवाल

लाइफ के दो मूवमेन्ट हैं, या तो गिरो या आगे बढ़ो- IPS श्री शुभम अग्रवाल

आम सभा, प्रवीण कुशवाहा, भोपाल : शासकीय महाविद्यालय नरेला में स्वामी विवेकानन्द कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ट एवं एल्यूमनी समिति द्वारा कैरियर मार्गदर्शन में प्रेरक व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के सिविल सर्विस परीक्षा 2020 में AIR – 153 रैंक प्राप्त मुख्य अतिथि IPS शुभम अग्रवाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ करने के लिए अपने अन्दर एक जुनून होना चाहिए।

लाइफ के दो मूवमेन्ट हैं, या तो गिरो या आगे बढ़ो, और बढ़ने के लिए जज्बा अति आवश्यक है। विद्यार्थी जीवन में एक संतुलन होना अनिवार्य है। असफलता के बाद निरंतर प्रयास करते रहें, सफलता अवश्य प्राप्त होगी। विशेष आमंत्रित अतिथि कृष्णकान्त शर्मा ने कहा कि जो छात्र मेहनत करता है उसका आत्मविश्वास कभी कमजोर नही होता। वहीं विशिष्ट अतिथि विजय सिंह ने कहा कि श्री शुभम अग्रवाल ने 153 रैंक प्राप्त करके मध्यप्रदेश को गौरवान्वित किया है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ उत्तम सिंह चौहान ने की।

उन्होंने कहा कि आज के आदर्श संभाषण का लाभ हमारे विद्यार्थियों को मिला। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आप में जज्बा होना चाहिए और आपको पूर्ण ईमानदारी एवं क्षमता से अध्ययन करना होगा। कार्यक्रम की संयोजक एवं महाविद्यालय की स्वामी विवेकानन्द कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ की टी.पी.ओ. डॉ . तैयबा खातून ने सर्वप्रथम कार्यक्रम के उद्देश्य बताते हुए कहा कि विद्यार्थी अपने पैरों पर खड़े हों, निर्भिक हो इसी हेतु स्वामी विवेकानन्द कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के तहत हमने आई.पी.एस. श्री शुभम अग्रवाल को आमंत्रित किया है। यह वह युवा हैं जिसमें अथाह ऊर्जा शक्ति है। कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन डॉ. अर्चना गौर द्वारा किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)