Sunday , November 27 2022
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल / BCLL की सिटी बसों के CCTV कैमरे में जेबकतरी महिला गिरोह वारदात करते हुई कैद, देखे वीडियो

भोपाल / BCLL की सिटी बसों के CCTV कैमरे में जेबकतरी महिला गिरोह वारदात करते हुई कैद, देखे वीडियो

आम सभा, भोपाल। जैसा कि विदित है कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की अमृत योजनार्न्तगत नगर पालिक निगम भोपाल अधिनस्थ सार्वजनिक लोक परिवहन कम्पनी भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड द्वारा शासन के माध्यम से अनुमोदित 21 मार्गों पर लगभग 315 नगरीय बसों का संचालन किया जा रहा है, जिसके माध्यम से यात्रियों को सुरक्षित एवं सुव्यवस्थित लोक परिवहन सेवा उपलब्ध कराई जा रही है।

भोपाल सिटी लिंक लिमि के कॉल सेंटर पर प्राप्त शिकायतों के आधार पर बसों में लगे हुये सीसीटीवी कैमरों की गहन जांच उपरांत जानकारी प्राप्त हुई है कि विगत लगभग 01 माह से 04-05 महिलाओं का जेबकतरी महिला गिरोह नगरीय बसों में सक्रिय है, जिनके द्वारा बसों के अंदर चोरी एवं जेब काटने जैसी गंभीर आपराधिक गतिविधियां की जा रही हैं। इसके अतिरिक्त पुरूष गिरोह भी निरंतर सक्रिय है।

प्रथम प्रकरण 02 सितम्बर 2022 को सामने आया जब मार्ग एसआर-5 की सिटी बस क्रमांक एमपी04पीए-3919, समय सांय 5.45 से 6 के मध्य महिला पुलिस कर्मी कु. ज्योत्सना शर्मा जी जो कि सिविल ड्रेस में सफर कर रही थी का महिला गिरोह द्वारा चलती बस में पर्स चोरी कर लिया गया। इसी प्रकार एक अन्य घटना 22 सितम्बर 2022 को मार्ग एसआर-5 की बस क्रमांक एमपी04 पीए-3335 में हुई, जिसमें एक महिला यात्री स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत् नर्स श्रीमती ललिता पाटिल का पर्स भी उक्त महिला गिरोह द्वारा चोरी करने की घटना सामने आई उक्त दोनों घटनाओं की सूचना प्राप्त होने पर बस में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई, जिसमें उक्त दोनों घटनायें महिला गिरोह के द्वारा किये जाने की पुष्टि हुई है।

सिटी बसों में निरंतर बढती जा रही घटनाओं के संबंध में भोपाल की नवनियुक्त महापौर महोदय द्वारा संज्ञान में लिया गया है एवं उक्त महिला गिरोह के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही किये जाने हेतु पुलिस आयुक्त को पत्र के माध्यम से अनुरोध किया गया है तथा बसों में सफर करने वाले यात्रियों से भी अपील की गई है कि वे बसों में यात्रा करते समय जागरुक रहे एवं अपने सामान पर्स इत्यादि का ध्यान रखें तथा इस प्रकार की घटना या संदिग्ध गतिविधि सामने आने पर तत्काल बीसीएलएल कॉल सेंटर नंबर 9752399966 एवं डायल 100 पर सूचित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)