Sunday , October 2 2022
ताज़ा खबर
होम / खेल / तीसरे टी20 विश्व कप 2022 के लिए सीएबीआई के 17 नेत्रहीन क्रिकेटरों का चयन करने के लिए भोपाल में इंडसइंड बैंक नेशनल कोचिंग कैंप

तीसरे टी20 विश्व कप 2022 के लिए सीएबीआई के 17 नेत्रहीन क्रिकेटरों का चयन करने के लिए भोपाल में इंडसइंड बैंक नेशनल कोचिंग कैंप

भोपाल : क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया (CABI) और समर्थनम ट्रस्ट फॉर द डिसेबल्ड ने 22 सितंबर, 2022 से 04 अक्टूबर, 2022 तक फेथ क्रिकेट क्लब भोपाल, मध्य प्रदेश में 29 खिलाड़ियों के लिए 12 दिवसीय इंडसइंड बैंक नेशनल कोचिंग कैंप की घोषणा की।

क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया की चयन समिति 05 दिसंबर 2022 से शुरू होनेवाले नेत्रहीनों के लिए तीसरे टी 20 विश्व कप क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सर्वश्रेष्ठ 17 सदस्यीय टीम का चयन करेगी। आठ देश तीसरे टी20 विश्व कप का प्रतिनिधित्व करेंगे, जिसमें भारत के कई शहरों में 39 मैच खेले जाएंगे।

“हमारे तीसरे टी20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण के लिए क्वालीफिकेशन की शुरुआत के लिए मंच तैयार है।” ऐसा सीएबीआई (CABI) के अध्यक्ष महंतेश जी.के. ने कहा। “कोचिंग कैंप आयोजित करने और नेत्रहीनों के लिए क्रिकेट के खेल का समर्थन करने के लिए इंडसइंड बैंक को धन्यवाद। कोचिंग कैंप नेत्रहीन क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा दिखाने में मदद करते हैं, उनकी तकनीक और मानसिकता में सुधार करते हैं और उन्हें आगामी विश्व कप के लिए तैयार करने में मदद करते हैं।”

नेत्रहीनों के लिए टी-20 विश्व कप क्रिकेट पूरे भारत में कई शहरों में आयोजित किया जाएगा। भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, नेपाल, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें भाग लेंगी। कोचिंग कैंप के लिए 29 क्रिकेटर हैं:

B1:
1. प्रवीण कुमार शर्मा
2. सुजीत मुंडा
3. मुकेश कुमार रावत
4. अंका वेंकटेश्वर राव
5. एमडी जफर इकबाल
6. ओमप्रकाश पाल
7. ललित मीना
8. नीलेश यादव
9. सोवेंदु महता
10. सोनू गोलकर

B2:
1. आय अजय कुमार रेड्डी
2. वेंकटेश्वर राव दुन्ना
3. मनीष ए
4. नकुल बडनायक
5. गंभीर सिंह चौहान
6. दीपक सिंह रावत
7. इरफान दीवान
8. लोकेश
9. सुरजीत घारा

B3:
1. दीपक मलिक
2. सुनील रमेश
3. तोमपाकी दुर्गा राव
4. प्रकाश जयरामैयाह
5. सुखराम माझी
6. अमित रवि
7. दीपक
8. मोहम्मद अज़ीम
9. घेवर रेबारी
10. धीनागर.जी

सीएबीआई (CABI) के महासचिव ई. जॉन डेविड ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “सर्वश्रेष्ठ होने के लिए, हमारे खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ खेलने के लिए प्रशिक्षित होना होगा। राष्ट्रीय कोचिंग शिविर आयोजित करने के लिए इंडसइंड बैंक को धन्यवाद। मुझे पूरा विश्वास है कि हम विश्व कप का प्रतिनिधित्व करने के लिए 17 सर्वश्रेष्ठ नेत्रहीन क्रिकेटरों की सूची बनाएंगे।”

क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन मध्य प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. राघवेंद्र शर्मा कहते हैं, “बेहद खुशी है कि 29 नेत्रहीन क्रिकेटरों के लिए भोपाल में इंडसइंड कोचिंग कैंप आयोजित किया जा रहा है। भोपाल में सद्भावना और समर्थन से कई शिविर आयोजित किए गए हैं। मैं सभी लड़कों को शुभकामनाएं देता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)