Sunday , October 2 2022
ताज़ा खबर
होम / देश / पंजाब में निजी विवि के छात्र ने आत्महत्या की, विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस तैनात

पंजाब में निजी विवि के छात्र ने आत्महत्या की, विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस तैनात

चंडीगढ़ : पंजाब के फगवाड़ा में एक निजी विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्र ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जिसके विरोध में बाद में साथी छात्रों ने परिसर में प्रदर्शन किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केरल से आया छात्र लवली प्रोफेशन यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में बैचलर इन डिजाइन की पढ़ाई करता था। उसने मंगलवार को आत्महत्या कर ली। सिविल अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि छात्र को मृत लाया गया था। फगवाड़ा के पुलिस उपाधीक्षक जसप्रीत सिंह ने कहा कि छात्र के सुसाइड नोट के अनुसार वह कुछ निजी समस्याओं से जूझ रहा था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में जांच जारी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने केरल में छात्र के परिवार को सूचित कर दिया है। यहां उनके पहुंचने पर हम उनके बयान दर्ज करेंगे और आगे की कार्रवाई शुरू करेंगे।” छात्र की मौत की खबर के बाद लड़कियों सहित अन्य छात्र अपने छात्रावासों से बाहर आ गए और ‘‘हमें न्याय चाहिए” जैसे नारे लगाए। विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्डों ने उन्हें शांत करने की कोशिश की। परिसर में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। फगवाड़ा के अनुमंडल पदाधिकारी लाल विश्वास बैंस ने छात्रों से किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करने की अपील की। स्थिति का जायजा लेने के लिए उप महानिरीक्षक (जालंधर रेंज) एस भूपति, कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह बैंस और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि पत्रकारों को विश्वविद्यालय परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। एलपीयू ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर दुख जताया है।

एलपीयू ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए बयान में कहा, ‘‘पुलिस की प्रारंभिक जांच और सुसाइड नोट की सामग्री छात्र के व्यक्तिगत मुद्दों की ओर इशारा करती है। विश्वविद्यालय आगे की जांच के लिए अधिकारियों को पूरा सहयोग दे रहा है।” बयान के अनुसार, ‘‘विश्वविद्यालय छात्र की मृत्यु पर शोक और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है।” इस घटना पहले हाल में मोहाली के चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में छात्राओं ने एक छात्रा पर साझा वॉशरूम में उनके कई आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)