Saturday , October 1 2022
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल / यदि संकल्प में विकल्प आ जाए तो सपने टूट जाते हैं, कभी भी संकल्प में विकल्प को न आने दें : आलोक शर्मा

भोपाल / यदि संकल्प में विकल्प आ जाए तो सपने टूट जाते हैं, कभी भी संकल्प में विकल्प को न आने दें : आलोक शर्मा

– 501 मेधावी छात्र-छात्राओं एवं शासकों को किया सम्मानित

आम सभा (नि.प्र.) भोपाल। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सिंधी कॉउन्सिल ऑफ इंडिया, सिन्धु सेना एंव गुरुनानक मंडल के संयुक्त तत्वावधान में सिंधी कम्युनिटी हॉल, ईदगाह हिल्स में कक्षा 10 वी एंवम 12 वी के 480 छात्र छात्राओं एंव 21 शिक्षको को स्मृति चिन्ह , मेडल, प्रशस्ति पत्र एंव शॉल श्रीफल से सम्मानित किया । इस अवसर पर पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने कहा

किसी भी कार्य में संकल्प के साथ आगे बढ़ना जरूरी है। संकल्प में बहुत बड़ी शक्ति होती है। यदि संकल्प में विकल्प आ जाए तो सपने टूट भी जाते हैं। कभी भी संकल्प में विकल्प को न आने दें। कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी छात्र-छात्राओं ने अथक परिश्रम कर परीक्षाओं में टॉपर बनकर अपने माता-पिता, शिक्षकों का सम्मान बढ़ाया है। आगे चलकर यही बच्चे अपने कार्यों के बल पर प्रदेश व देश का नाम रोशन करेंगे।

भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश कुकरेजा ने कहा कि इस सम्मान का उद्देश्य मेधावियों को आगे अच्छे कार्यों के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि मेधावी जिन क्षेत्रों में जाएंगे, उन क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करेंगे। जिस भी क्षेत्र में कार्य करेंगे, उसमें एक लीडर की भूमिका में रहेंगे।

इस अवसर पर सिंधी कॉउन्सिल ऑफ इंडिया के चंदर लालचंदानी ने विद्यार्थियों से कहा कि आज समय के अनुरूप चलने की आवश्यकता है। जो भी समय की गति को नहीं समझेगा, वह पीछे छूट जाएगा। हमें यह जानना होगा कि आज की आवश्यकता क्या है। समयानुरूप निर्णय नहीं होने पर हम कोसों दूर रहकर एकाकीपन का हिस्सा हो जाएंगे, इसलिए हमें समय के हिसाब से खुद को तैयार करना होगा।

इस अवसर पर अनिल ठारवानी, दर्शन कुकरेजा, चेतन भार्गव, देवेंद्र भार्गव, विष्णु राजपूत, राजा शर्मा, नरेंद्र ठाकुर, कैलाश हिरवे,आलोक भदौरिया, मुकेश सोलंकी, अजय प्रजापति, सुनील नीलकंठ, संदीप कल्याणे, अतुल घेंघट, मनीष रामनानी, सावन, सुनील विश्वकर्मा, सुकांति ठकुरिया, प्रभात मालवीय, मनीष मकोरिया, राज बैरागी सहित बड़ी संख्या में समाजसेवी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)