Friday , May 20 2022
ताज़ा खबर
होम / लाइफ स्टाइल / पेपरफ्राई ने जयपुर में अपना दूसरा स्टूडियो लॉन्च किया

पेपरफ्राई ने जयपुर में अपना दूसरा स्टूडियो लॉन्च किया

– उत्तर भारत में अपनी ओम्नी चैनल मौजूदगी को मजबूती प्रदान की

राजस्थान, जनवरी, 2022:भारत के नंबर 1 फर्नीचर एवं होम प्रोडक्ट्स मार्केटप्लेस, पेपरफ्राई ने जयपुर में अपना दूसरा स्टूडियो लॉन्च करने की घोषणा की। यह ऑफलाइन विस्तार विशिष्ट बाजारों में प्रवेश करने तथा भारत में फर्नीचर एवं होम प्रोडक्ट्स सेगमेंट में सबसे बड़ा ओम्नी-चैनल व्यवसाय बनाने के कंपनी के उद्देश्य के अनुरूप है। पेपरफ्राईने 2014 में अपना पहला स्टूडियो लॉन्च किया था, और वर्तमान में देश के 50 से अधिक शहरों में पेपरफ्राई 100 से अधिक स्टूडियो हैं।

रेने वेंचर्स के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया स्टूडियोजयपुर में दुर्गापुरा, टोंक रोड पर एक प्रमुख स्थान पर स्थित है, और 440 वर्ग फुट के कार्पेट एरिया में फैला हुआ है। यह ग्राहकों को फर्नीचर और डेकोर की क्यूरेटेड रेंज का फर्स्ट-हैंड अनुभव प्रदान करता है। इन उत्पादों को पेपरफ्राई की वेबसाइट पर उपलब्ध 1 लाख से अधिक उत्पादों के विविधतापूर्ण पोर्टफोलियो से सावधानीपूर्वक चुना जाता है। ये स्टूडियो खरीदने से पहले इन बड़ी खरीदारी वाले उत्पादों की वुड फिनिश और गुणवत्ता को समझने के लिए ‘टच एंड फील’अनुभव प्रदान करते हैं। इस स्टूडियो में डिज़ाइन विशेषज्ञ भी हैं जो कॉम्प्लिमेंटरी डिज़ाइन कंसल्टेंसी प्रदान करते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को उनके सपनों का घर बनाने में मदद मिलती है।

अपना ओम्नी-चैनल नेटवर्क बनाते हुए, 2017 में, पेपरफ्राई ने एक अद्वितीय फ्रैंचाइज़ी मॉडल पेश किया और बहुत ही कम समय में उन्होंने पठानकोट, त्रिवेंद्रम, पटना, बेंगलुरु, इंदौर, चेन्नई, गुवाहाटी और कोयम्बटूरजैसे महानगरों, टियर 2 और टियर 3 बाजारों में 70 एफओएफओ स्टूडियो लॉन्च किए। इन फ्रैंचाइज़ी स्टूडियो के लिए, पेपरफ्राई ने बेहतरीन स्थानीय उद्यमियों के साथ साझेदारी करने का फैसला किया, जो हाइपरलोकल डिमांड साइकल और ट्रेंड्स से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इस फ्रैंचाइज़ी मॉडल को मौजूदा और संभावित फ्रैंचाइज़ी भागीदारों दोनों के लिए अधिक आकर्षक बनाने के लिए, कंपनी ने 2020 में इसे संशोधित किया। यह अब एक रिवॉर्ड स्ट्रक्चर प्रदान करता है जिसमें फ्रैंचाइज़ी के मालिक फ्रैंचाइज़ी स्टूडियो के ज़रिये, प्रत्येक ऑनलाइन लेनदेन पर 15% (पिछला मॉडल: 10%) का कमीशन लेकर लाभ उठा सकते हैं।

जून 2021 में, पेपरफ्राई ने एक वर्ष में 200 से अधिक स्टूडियो स्थापित करने के उद्देश्य से पेपरफ्राई एक्सेलेरेटर प्रोग्राम लॉन्च किया। इस नए प्रोग्राम का उद्देश्य पेपरफ्राई के ऑफलाइन फुटप्रिंट्स का तेजी से विस्तार करना है और इस वर्ष में एक दिन में एक उद्यमी को जोड़ना है। हालांकिनए प्रोग्राम में सबसे बड़ा अंतर फ्रैंचाइज़ी भागीदारों के लिए आवश्यक कैपेक्स लगभग 15 लाख रुपये है, जो मौजूदा फ्रैंचाइज़ी प्रोग्राम की तुलना में एक तिहाई है।

दोनों मॉडल 100% मूल्य समता पर आधारित हैं और इसके लिए पार्टनर को उत्पाद सूची रखने की आवश्यकता नहीं है, जिससे यह पारस्परिक रूप से लाभकारी बिजनेस एसोशिएशन बन जाता है।

लॉन्च के बारे में, पेपरफ्राई की बिजनेस हेड अमृता गुप्ता ने कहाकि“हमें रेने वेंचर्स के साथ साझेदारी में जयपुर में अपना दूसरा स्टूडियो लॉन्च करके अपने ओम्नी-चैनल फुटप्रिंट्स का विस्तार करने की खुशी है। पेपरफ्राई में, हमारा उद्देश्य अपने ग्राहकों के लिए शानदार वैल्यू पॉइंट्स पर शानदार विविधता प्रदान करने वाले अधिक से अधिक टचप्वाइंट के जरिये उपलब्ध रहना है। वर्तमान समय में लोग अपने घर-पर्यावरण के प्रति अधिक जागरूक हुए हैं और एक ऐसी जगह बनाने के लिए निवेश कर रहे हैं जो फंक्शनल और सौंदर्यपूर्ण हो, और हमें विश्वास है कि हमारे स्टूडियो उपभोक्ताओं को एक आदर्श घर बनाने में मदद करेंगे।

रेने वेंचर्स की मालिक पूजा कौर ने कहाकि “हम भारत के प्रमुख घरेलू एवं फर्नीचर मार्केटप्लेस पेपरफ्राई के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं। पेपरफ्राई ने वास्तव में आगे बढ़करएक अलग तरह के ओम्नीचैनल व्यवसाय की शुरुआत की है और हमें गर्व है कि हम सबसे बड़े ओम्नीचैनल होम एवं फर्नीचर व्यवसाय का निर्माण करने की उनकी यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)