Saturday , May 21 2022
ताज़ा खबर
होम / ग्लैमर / किन्नर के जीवन पर बनी रही फिल्म ‘मिस्टेकन ब्यूटी’

किन्नर के जीवन पर बनी रही फिल्म ‘मिस्टेकन ब्यूटी’

– भोपाल के कलाकार आएंगे नजर

– 6 दिन भोपाल में ही चलेगी फिल्म की शूटिंग

आम सभा, भोपाल। किन्नर समाज का अहम हिस्सा है लेकिन समाज इन्हें स्वीकार नहीं करता। इन्हीं के जीवन की परेशानियों को फिल्म ‘मिस्टेकन ब्यूटी’ में दिखाया गया है। इस फिल्म में शहर के ख्यात रंगकर्मी आलोक चटर्जी लीड रोल में नजर आएंगे। उनके साथ फिल्म में गोदान और समीक्षा भटनागर मुख्य किरदार में नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग भोपाल की विभिन्न लोकेशन पर अगले 6 दिनों तक चलेगी। फिल्म का निर्देशन भोपाल के ही मुजाहिद सिद्दकी कर रहे हैं। फिल्म का प्रोडक्शन ईरा प्रोडक्शन हाउस कर रहा है। फिल्म के राइटर आदाम बलोच हैं।

डायरेक्टर मुजाहिद ने बताया कि हम अक्सर समाज में किन्नरों के संघर्ष को देखते रहते हैं। इसी को देख मैंने इस पर एक स्क्रिप्ट लिखी। करीब एक घंटे की इस फिल्म को देश-विदेश के फिल्म समारोह में भेजा जाएगा।

किन्नरों से मिलकर किरदार को जाना

फिल्म में किन्नर का रोल कर रहीं समीक्षा ने बताया कि इस रोल के लिए मैं किन्नरों से मिली। उनकी जीवनशैली को समझा। जैसे एक महिला या पुरुष को अपनी खूबसूरती पर प्राउड होता है। उस तरह किन्नर में भी अंदरूनी खूबसूरती होती है। समाज उसे नहीं देखता और उन्हें नकार देता है। फिल्म में भी दिखाया जाएगा कि एक दम्पति के घर एक लड़की का जन्म होता है। बाद में उन्हें पता चलता है कि लड़की नहीं किन्नर है तो वे उसे नकार देते हैं।

किन्नर गुरु के रूप में नजर आएंगे आलोक

आलोक चटर्जी ने बताया कि मैं फिल्म में किन्नर गुरु का रोल कर रहा हूं। फिल्म ये मैसेज देती है किन्नर भी आम स्त्री-पुरुष जैसे हर काम को करने में सक्षम है। बस, समाज ही उन्हें मौका नहीं देता। मजबूरी में उन्हें सेक्स वर्कर बनना पड़ता है। फिल्म में हीरो का किरदार निभा रहे गोदान ने बताया कि प्यार में सिर्फ भावनाएं महत्व रखती हैं। प्यार एक किन्नर से भी किया जा सकता है। जैसे फिल्म में हीरो को एक किन्नर से प्रेम हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)